logo-image
लोकसभा चुनाव

Yash Birthday : भीड़ से अलग दिखने के लिए यश ने चुना था अपना नाम, साधारण परिवार से आए थे पहचान बनाने

केजीएफ स्टार यश (Yash Birthday) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. रॉकी भाई मनोरंजन की दुनिया में एक ऐसे शख्स बन गए हैं, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. अपने शानदार स्टंट और रोमांटिक किरदार के चलते एक्टर दर्शकों को लुभाने में हर बार कामयाब हो रहे हैं.

Updated on: 08 Jan 2023, 12:55 PM

नई दिल्ली :

Happy Birthday Yash : केजीएफ स्टार यश (Yash Birthday) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. रॉकी भाई मनोरंजन की दुनिया में एक ऐसे शख्स बन गए हैं, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. अपने शानदार स्टंट और रोमांटिक किरदार के चलते एक्टर दर्शकों को लुभाने में हर बार कामयाब हो रहे हैं.  यश आज जिस स्टारडम का आनंद ले रहे हैं, उसे हासिल करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री जिन्हें यश के नाम से जानती है, उनका असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. वहीं उनका परिवार उन्हें यशवंत नाम से बुलाता है. भीड़ से अलग दिखने के लिए यशवंत ने अपने नाम को शार्ट कर लिया और फिर वो यश के नाम से पहचाने जाने लगे.

यह भी पढें : Urfi Javed: उर्फी जावेद के खिलाफ लड़ाई में अब BJP और NCP आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा

शालीन स्वाभाव
यश ने अपने अभिनय कौशल और शालीन स्वाभाव के कारण बड़े पैमाने पर अपने प्रशंसक बनाए, लेकिन सफलता की राह उनके लिए आसान नहीं थी. वो एक साधारण परिवार से आए थे. उनके पिता अरुण कुमार गौड़ा कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम और बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के लिए एक बस ड्राइवर थे, वहीं उनकी मां एक हाउस वाइफ थीं.

यश की शादी
यश (Yash) अपनी पत्नी राधिका पंडित से उनकी दूसरी फिल्म मोगिना मनसू के सेट पर मिले, फिल्म में उन्होंने राधिका पंडित के पार्टनर की भूमिका निभाई. यह फिल्म उनकी काफी सफल रही, फिल्म रिलीज के आठ साल बाद, दोनों ने 2012 में गुपचुप तरीके से शादी की, जिसमें केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया था. कपल अब दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी आयरा जो 2018 में पैदा हुई थी, और एक साल बाद बेटे याथर्व का जन्म हुआ. फैंस को एक्टर का अंदाज हमेशा लुभाता है कि कैसे वो अपनी निजी जिंदगी से लेकर अपनी फिल्मी दुनिया को एक साथ मैनेज करते हैं.