logo-image
लोकसभा चुनाव

IPS ऑफिसर बनना चाहती थी ये बच्ची, आज है टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस

हम अपनी जिंदगी को लेकर क्या क्या सपने देखते हैं लेकिन जा पहुंचते हैं उस राह पर जो हमारे लिए पहले ही लिखी जा चुकी होती है.

Updated on: 04 Mar 2023, 07:45 AM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन: हम अपनी जिंदगी को लेकर क्या क्या सपने देखते हैं लेकिन जा पहुंचते हैं उस राह पर जो हमारे लिए पहले ही लिखी जा चुकी होती है. बॉलीवुड की एक बड़ी एक्ट्रेस के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उन्होंने सपना देखा था अफसर बनने का लेकिन आज वो बॉलीवुड इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस बन चुकी हैं. हम बात कर रहे हैं यामी गौतम की. इस तस्वीर में नजर आ रही बच्ची एक्ट्रेस यामी गौतम है. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की रहने वाली यामी ने खुद यह तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. 

यामी का के पिता पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर हैं. घर में फिल्मी माहौल होने के बावजूद यानी फिल्म लाइन में नहीं आना चाहती थीं. वह तो अफसर बनना चाहती थीं. यामी चाहती थीं कि वे UPSC की परीक्षा देकर आईपीएस अधिकारी बनें लेकिन उनकी किस्मत उन्हें फिल्मी पर्दे पर ले आई. यामी ने 20 साल की उम्र में एक्टिंग और मॉडलिंग में किस्मत आजमाने का फैसला किया. उन्हें एक फेयरनेस क्रीम का ऐड मिला और इसने उन्हें घर-घर पहुंचा दिया. इसके बाद उन्हें टीवी सीरियल करने का मौका मिला. यामी ने टीवी शो 'चांद के पार चलो' में दो साल काम किया और फिर बड़े पर्दे की तरफ कदम बढ़ाए. उनकी शुरुआत कन्नड़ फिल्म से हुई फिर साल 2012 में हिंदी फिल्म की और दर्शकों के दिल में छाप छोड़ दी.

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan ने बाहुबली को छोड़ा पीछे, अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

यामी की पहली फिल्म 'विक्की डोनर' खूब पसंद की गई. इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना थे. दर्शकों ने उन्हें पहली ही फिल्म से दिल में जगह दी. यही वजह है कि बॉलीवुड में उन्हें वो स्टेटस मिला जहां वो आज हैं. उनकी दूसरी फिल्म ऋतिक रोशन के साथ थी. फिल्म का नाम था काबिल. इस फिल्म में एक ब्लाइंड लड़की के रोल में उनकी परफॉर्मेंस काफी पसंद की गई. यामी की खासियत है कि वह एक्सपेरिमेंट करने से डरती नहीं है. यही वजह है कि वह एक ही तरह के रोल करने से आजतक बची हुई हैं.