logo-image

गृहमंत्री अमित शाह से गुहार लगाएंगे रेसलर संग्राम सिंह, गायों की हो रही मौत पर की ये बड़ी पहल !

पशु- कल्याण की बात हो या उनके रख-रखाव की, मूक-बधिर जानवरों की नेकी के लिए उठाया गया हर कदम मानव जाति का सबसे बड़ा धर्म होता है और कर्तव्य भी.

Updated on: 26 Sep 2022, 03:06 PM

नई दिल्ली :

पशु- कल्याण की बात हो या उनके रख-रखाव की, मूक-बधिर जानवरों की नेकी के लिए उठाया गया हर कदम मानव जाति का सबसे बड़ा धर्म होता है और कर्तव्य भी. कॉमन वेल्थ हैवी वेट विजेता संग्राम सिंह (Sangram Singh) इसे अपना सबसे बड़ा सौभाग्य मानते हैं कि वो पशुओं के लिए कोई कल्याणकारी कदम उठा सके और यही वजह हैं कि संग्राम सिंह जल्द ही गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर उनसे हाल ही में चर्म रोग लंपी की वजह से मौत की मुह में जा रही गोमाता के बचाव को लेकर गुजारिश करेंगे. संग्राम सिंह (Sangram Singh) कहते हैं कि, 'मैं माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी से गुजारिश करूँगा कि गाय माता में लंपी वायरस की बीमारी फैली हुई हैं इसके लिए उचित कदम उठाए, खासकर राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात में. गाय को माँ का दर्जा दिया गया हैं क्योंकि गाय का मूत्र, गाय का दूध, गोबर , हर एक चीज अमृत हैं. एक खास बात ये भी हैं कि जब बछड़ी या बछड़ा पैदा होता हैं. 

यह भी जानिए -  Parineeti और Harrdy के बीच का वो सीक्रेट, जिसने बनाई उनकी 'केमिस्ट्री'!

तब माँ कहते हुए पैदा होता है,जो और कही नही होता इसीलिए उन्हें गौमाता कहा गया हैं. मेरी दरख्वाज है, माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी से ,जो ग्रसित राज्य की सरकार के लिए एक आर्डर निकाले और उन्हें विशेष रूप से गौ माताओ की देखभाल के लिए ठोस कदम उठाने का अनुवेदन करे जो बीमारी की जड़ तक पहुँचकर, समय पर ग्रसित गायों को इलाज की सुविधा मुहैया कराए.' 

गाय के हित के लिए जबकि हम इतना हवन और पूजा कर रहे हैं, तो हमारा ये फ़र्ज़ हैं कि हम आवाज उठाये, जैसे कि लोग कह रहे हैं कि दूध में भी वायरस हैं, सरकार को इसे भी एक राष्ट्रीय आपदा घोषित करनी चाहिए क्योंकि गाय के साथ जो सनातन धर्म के लोग हैं. उनके बहुत इमोशन जुड़े हुए हैं. तो मैं सोचता हूं कि मेरे लिए मेरी माँ ही बीमार.' आपको बता दे कि हाल ही में संग्राम सिंह (Sangram Singh) और पायल रोहतगी ने एनिमल एक्टिविस्ट डॉ. अनुषा श्रीनिवासन अय्यर, अरहम अनुकंपा, समस्त महाजन की मौजूदगी में पशुओं के संरक्षण और उनके कल्याण के लिए नए 11 एम्बुलेंस को झंडा दिखाकर उसका प्रमोशल किया.