logo-image

Urmila Matondkar B'Day : बड़ा स्टारडम होने के बावजूद क्यों डूबा उर्मिला मांतोडकर का करियर ? जानें माजरा

Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मांतोडकर (Urmila Matondkar) फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा हैं. उनकी दमदार एक्टिंग कोई आज भी नहीं भूल पाया है. आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है. हर कोई उन्हें शुभकामनाएं भेजते हुए नजर आ रहा है.

Updated on: 04 Feb 2023, 08:22 AM

नई दिल्ली :

Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मांतोडकर (Urmila Matondkar) फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा हैं. उनकी दमदार एक्टिंग कोई आज भी नहीं भूल पाया है. उर्मिला जब चाइना गेट के चंद मिनटों के गाने छम्मा छम्मा में नजर आईं तो उनकी दमदार परफॉर्मेंस बड़े - बड़े एक्टर्स पर भारी पड़ गई थी. इस गाने में उन्होंने 5 किलो का लहंगा और 15 किलो की जूलरी पहनी थी. डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने उन्हें चेतावनी दी कि वो पहले शॉट में कम जूलरी पहनें क्योंकि अगर बाद में उन्हें इतने भारी गहनों के साथ शूट करने में परेशानी हुई तो बदलाव नहीं हो पाएंगे क्योंकि गाने को एक ही लुक में लगातार शूट करना है. और उन्होंने कर दिखाया. इस गाने को सुनकर लोग आज भी थिरकने के लिए मजबूर हो जाते हैं. आज एक्ट्रेस का जन्म दिन है, तो आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ जानकारी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial)

यह भी पढ़ें : Kareena Kapoor : गर्ल गैंग के साथ स्पॉट हुईं करीना कपूर खान, चौंकाने वाला था लुक

आपको बता दें कि एक्ट्रेस सनी देओल, कमल हासन जैसे बड़े सितारों के साथ की अपने शानदार करियर की शुरुआत की थी. मलायाली फिल्म चाणक्यन से बतौर लीड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस को पहचान फिल्म चमत्कार से मिली. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग और अंदाज दोनों को सराहना मिली. इसके अलावा जब वो 1995 की फिल्म रंगीला में नजर आईं तो मानों उनको हाथों हाथ लिया गया. इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछ मुड़कर नहीं देखा. हालांकि कुछ गलतियों के चलते वो धीरे - धीरे फिल्मों से गायब हो गईं और राजनीति में अपनी किस्मत आजमाईं.

बता दें कि एक्ट्रेस का नाम फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा से काफी ज्यादा जोड़ा गया था. दरअसल, एक टाइम ऐसा था जब उन्होंने अन्य फिल्ममेकर्स के ऑफर्स ठुकरा दिए और केवल राम की फिल्मों में काम किया. यही कारण था कि बाद में उन्हें फिल्में भी मिलना बंद हो गईं. हालांकि अब एक्ट्रेस राजनीति की दुनिया में सक्रिय हैं. उन्हें हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा में देखा गया था.