News Nation Logo

जब Shashi Kapoor ने Shabana Azmi से कहा- आप नहीं हैं खूबसूरत, लेकिन...

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 19 Mar 2022, 04:39:22 PM
shashi kapoor  1

शशि कपूर ने शबाना आजमी से कह दी थी ऐसी बात (Photo Credit: @shashikapoorfanss Instagram)

नई दिल्ली:  

अपने जमाने के दिग्गज कलाकार शशि कपूर (Shashi Kapoor) की एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं. उनको इस दुनिया से गए कई साल बीत गए हैं, लेकिन आज भी फैंस के दिलों पर वो राज करते हैं. हालांकि, शशि कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ एक और चीज के लिए जाने जाते थे. वो था उनका साफ दिल. वो जो भी देखते, उसे लोगों के मुंह पर बोल देते. जिसमें किसी तरह के शब्दों का हेर-फेर नहीं. एक ऐसा ही किस्सा था, जब उन्होंने शबाना आजमी (Shabana Azmi) से ये कह दिया कि वो खूबसूरत नहीं हैं. बता दें कि शशि कपूर ने ये किस्सा खुद शेयर किया था. जिसने लोगों को हैरान कर दिया. आज एक्टर का जन्मदिन है. इस खास मौके पर हम आपको ये किस्सा बताने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- एक्टिंग से पहले पैसों के लिए ट्रेन में गाया करते थे Ayushmann Khurrana

गौरतलब है कि शशि (Shashi Kapoor) और शबाना ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. जिनमें 'चोर सिपाही', 'हीरा और पत्थर', 'यादों की जंजीर', 'जुनून और अतीत' जैसी फिल्मों का नाम शामिल है. दर्शकों को दोनों की एक्टिंग काफी ज्यादा पसंद आई थी. हालांकि, एक इंटरव्यू के दौरान शशि ने कहा कि वो अक्सर बिना सोचे बोल देते हैं. इसी तरह उन्होंने एक बार शबाना आजमी (Shabana Azmi) को कह दिया था कि वो खूबसूरत एक्ट्रेस नहीं हैं, लेकिन एक बेहतरीन अदाकारा जरूर हैं. एक्टर का मानना था कि बिना सोचे-समझे बोलने की उनकी आदत की वजह से वे लोगों को पसंद नहीं थे.

वहीं, बात करें शशि कपूर (Shashi Kapoor) के करियर की तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'धर्मपुत्र' (Dharamputra) से डेब्यू किया था. जिसमें उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की. ये फिल्म उनके भाई राज कपूर ने डायरेक्ट की थी. जिसके बाद एक्टर ने 'दीवार', 'नमक हलाल', 'सुहाना सफर', 'त्रिशूल', 'काला पत्थर', 'सिलसिला', 'अजूबा', 'रोटी कपड़ा और मकान' जैसी बेहतरीन फिल्में की. इन फिल्मों में शशि कपूर की एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया. वहीं, आज भी लोग उनकी एक्टिंग को याद करते हैं. 

अब बढ़ें उनकी (Shashi Kapoor) पर्सनल लाइफ की तरफ तो उन्होंने 1958 में जेनिफर कैंडल से शादी की थी. उनके तीन बच्चे हुए. जिनके नाम हैं- कुणाल कपूर, करण कपूर, संजना कपूर. हालांकि, सन् 1984 में कोलन कैंसर की वजह से जेनिफर का निधन हो गया. जिसके बाद साल 2017 में शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने भी अपनी आंखें हमेशा-हमेशा के लिए बंद कर ली. ये खबर सामने आने के बाद उनके फैंस शोक में डूब गए थे. 

First Published : 19 Mar 2022, 04:37:44 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.