logo-image

जब Divya Bharti की मां ने 10 दिनों तक हाथ धोने पर लगा दी थी 'पाबंदी'

दिव्या भारती (Divya Bharti) अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिव्या की मां ने एक बार उन्हें 10 दिनों के लिए हाथ धोने से मना कर दिया था.

Updated on: 26 Feb 2022, 06:00 PM

नई दिल्ली:

दिव्या भारती (Divya Bharti) अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं. उनकी क्यूटनेस और खूबसूरती का हर कोई कायल था और आज भी है. एक्ट्रेस ने 19 साल की बेहद छोटी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन अपने छोटे से करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में दी और कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस की मां ने उन्हें 10 दिनों तक हाथ धोने से मना कर दिया था. जिस बात का खुलासा दिव्या ने खुद किया है. साथ ही उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई. 

यह भी पढ़ें- 'अब कपड़े उतरेंगे सबके सामने' वाले बयान पर क्या बोली Poonam Pandey?

गौरतलब है कि दिव्या (Divya Bharti) ने सन् 1992 में आई फिल्म 'विश्वात्मा' (Vishwatma) से बॉलीवुड में कदम रखा था. उन्हें बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही पॉपुलेरिटी मिल गई. इसी बीच उन्होंने अपनी फिल्म 'गीत' (Geet) से एक इंटरव्यू के दौरान बिग बी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया. जिसमें उन्होंने बताया कि वो एक रैली देखने गई थी और उनके पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को थोड़ा-बहुत जानते थे. ऐसे में जब उनके पिताजी ने उन्हें अमिताभ (Amitabh Bachchan) से मिलवाया तो बिग बी ने उनसे हाथ मिलाया. जिसके बाद वो घर वापस आने तक अपने हाथ को बार-बार छूती रही. लेकिन घर पहुंचने पर उनकी मम्मी ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया. यहां तक कि उन्हें ये भी कहा कि वो अगले 10 दिनों तक अपने हाथ न धोएं. हालांकि, किसी वजह से उन्हें अपने हाथ धोने ही पड़े. इतना ही नहीं, दिव्या कहती हैं कि अब उनसे कोई हाथ मिलाता है, तो वो उन्हें कहती हैं, 'मुझसे हाथ मिलाया है, जाकर हाथ मत धोना'. बल्कि इसे चूमते रहना.

यह भी पढ़ें- दोस्त की गर्लफ्रेंड के साथ 'सो' चुके हैं Ranbir Kapoor, ऐसे हुआ खुलासा

वहीं, बात करें दिव्या (Divya Bharti) के फिल्मी करियर की तो उन्होंने काफी कम समय में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. इतने कम समय में ही लोगों में उनकी अच्छी खासी दीवानगी हो गई थी. एक्ट्रेस फिल्म 'दीवाना', 'जान से प्यारा', 'क्षत्रिय', 'शोला और शबनम' जैसी शानदार फिल्मों में दिख चुकीं हैं. जिनमें दर्शकों को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई.