logo-image

Vikrant Massey: 12 वीं फेल ने बनाया नया रिकॉर्ड, ऑस्कर अवॉर्ड कि लिस्ट में शामिल हुईं विक्रांत मैसी की फिल्म

एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर आईपीएस मनोज शर्मा के बारे में लिखा, जिन पर 12वीं फेल में उनका किरदार आधारित था. उन्होंने लिखा, "बहुत कम लोग ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपनी बात पर कायम रहते हैं.

Updated on: 25 Nov 2023, 06:57 PM

नई दिल्ली:

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) इस समय अपनी हालिया रिलीज '12वीं फेल' (12th Fail) को मिले शानदार रिएक्शन का आनंद ले रहे हैं. विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) निर्देशित फिल्म आलोचनात्मक और कॉमिर्शियल रूप से सफल साबित हुई है. अब, फिल्म की टीम के लिए एक और अच्छी खबर है, क्योंकि विक्रांत (Vikrant Massey) ने हाल ही में पुष्टि की है कि इसे अकेडमी अवॉर्ड 2024 वर्जन के लिए प्रस्तुत किया गया है.

'ऑस्कर के लिए गई 12वीं फेल'

पिछले महीने, यह बताया गया था कि विधु विनोद चोपड़ा की ड्रामा फिल्म 12वीं फेल 2024 में ऑस्कर के लिए आगे बढ़ रही है. एक इंटरव्यू में, विक्रांत मैसी ने खुलासा किया कि फिल्म को 2024 में एक  इंडिपेंडेट नामंकन के रूप में ऑस्कर के लिए भेजा गया है. उसी इवेंट में, एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी एक्टिंग की जर्नी तब शुरू की जब वह सिर्फ 15 साल के थे. विक्रांत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की और सफलतापूर्वक फिल्मों में कदम रखा. 

किस पर आधारित है 12वीं फेल?

हाल ही में, एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर आईपीएस मनोज शर्मा के बारे में लिखा, जिन पर 12वीं फेल में उनका किरदार आधारित था. उन्होंने लिखा, "बहुत कम लोग ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपनी बात पर कायम रहते हैं.  ऐसे लोग जो जीत या असफलता के बावजूद अपने पैर मजबूती से जमीन पर रखते हैं.  उनका सिर ऊंचा होता है और उनका दिल सही जगह पर होता है. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं आपसे मिला." " विक्रांत ने पोस्ट के अंत में लिखा, "अपने काम और उससे परे इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का आपका दृढ़ संकल्प शब्दों से परे प्रेरणादायक है. मुझे उम्मीद है कि मैं किसी दिन आपको गौरवान्वित कर सकता हूं, मुझे उम्मीद है."

ये भी पढ़ें-Randeep Hooda Wedding: अब शादी की डेट के बाद गेस्ट लिस्ट आई सामने, ये लोग होंगे शामिल

'मेरा सबसे अच्छा अनुभव था'

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित, 12वीं फेल अनुराग पाठक की इसी नाम की किताब पर आधारित है. इसमें विक्रांत, मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी हैं. 12वीं फेल 27 अक्टूबर को रिलीज़ हुई और व्यावसायिक रूप से सफल रही. विक्रांत ने विनोद चोपड़ा के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बताया. उन्होंने कहा, "मैं बहुत गर्व से कह सकता हूं कि यह मेरा सबसे अच्छा काम करने का अनुभव था. मुझे लगता है कि अभिनेता निर्देशक के रूप में हम वास्तव में एक-दूसरे के बहुत अच्छे पूरक हैं. और मैं बहुत गर्व से यह भी कह सकता हूं कि उन्होंने एक से अधिक कई तरीकों से मेरा मार्गदर्शन किया है.''