News Nation Logo

'चांदनी' और 'सिलसिला' जैसी फिल्मों के लेखक दिग्गज फिल्म मेकर सागर सरहदी का निधन

सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और खबरों के मुताबिक उन्होंने आखिरी दिनों में खाना-पीना भी छोड़ दिया था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 22 Mar 2021, 12:09:13 PM
Sagar Sarhadi

सागर सरहदी का निधन (Photo Credit: फोटो- ANI)

highlights

  • सागर सरहदी का 87 साल की उम्र में निधन
  • सागर काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे
  • बॉलीवुड में सागर सरहदी के निधन से शोक की लहर है

नई दिल्ली:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज लेखक और निर्देशक सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) को 'कभी कभी', 'चांदनी' और 'सिलसिला' जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और खबरों के मुताबिक उन्होंने आखिरी दिनों में खाना-पीना भी छोड़ दिया था. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) ने अपने मुंबई स्थित सायन इलाके में अपने घर पर आखिरी सांस ली है. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बन्द बोतल पानी के बाजार में देसी कंपनियों की दस्तक, सोनू सूद को बनाया गया ब्रांड अम्बेसडर

सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) का अंतिम संस्कार 11 से 12 बजे के बीच किया जाएगा. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) ने अपने लंबे करियर में 'सिलसिला', 'चांदनी', 'दीवाना', 'नूरी', 'बाजार', 'कभी कभी' और 'कहो ना प्यार है' जैसी शानदार फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) का असली नाम गंगा सागर तलवार था और उनका जन्म साल 1933 में पाकिस्तान के एबटाबाद में हुआ था. आगे जाकर सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) का थिएटर में काम करने की तरफ रुझान हुआ और वह इप्टा से जुड़ गए. 

यह भी पढ़ें: ताहिरा कश्यप ने शेयर किया बाल्ड और बिकिनी लुक में Video

सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) ने रंगमंच की दुनिया में फारूख शेख और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकारों को मौका दिया था. गौरतलब है कि सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) का नाम उन सितारों में शुमार था, जिन्होंने अपने दम पर पर हिंदी सिनेमाजगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. सागर सरहदी (Sagar Sarhadi) को पहचान यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी कभी' से मिली थी. इस फिल्म में अभिनेत्री रेखा और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आए थे. फिल्म सुपरहिट साबित हुई और  रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी दर्शकों को पसंद आने लगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Mar 2021, 10:16:02 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो