logo-image

Birthday Special: फिल्‍म जंगली में काम करके रातोंरात स्‍टार बन गई थीं सायरा बानो

सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में बेमिसाल छाप छोड़ी है. 17 साल की उम्र में सायरा बानो (Saira Banu) पहली बार फिल्म 'जंगली' में नजर आई थी

Updated on: 23 Aug 2020, 06:30 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Saira Banu: हिंदी सिनेमाजगत की बेहद खूबसूरत सदाबहार अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) आज अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 23 अगस्त 1944 को जन्मीं सायरा बानो (Saira Banu) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में बेमिसाल छाप छोड़ी है. 17 साल की उम्र में सायरा बानो (Saira Banu) पहली बार फिल्म 'जंगली' में नजर आई थी. फिल्म में सायरा बानो, शम्मी कपूर के अपोजिट नजर आई थीं. फिल्म में सायरा के काम को काफी पसंद किया गया और वह रातोंरात स्टार बन गई थीं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 'जिंदगी कैसी है पहेली ' जैसे बेहतरीन गाने लिखने वाले गुलजार के देखें मशहूर गाने

सायरा बानो (Saira Banu) को बचपन से ही अभिनय में रुचि थी. अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों से ही वो दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को पसंद करने लगी थीं. महज 22 साल की सायरा बानो (Saira Banu) को 44 साल के दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से प्यार हो गया. दोनों का बेइंतहां प्यार उम्र के इस अंतर के आगे जीत गया और दोनों ने शादी रचा ली.

एक इंटरव्यू के दौरान जब सायरा बानो (Saira Banu) से पूछा गया कि क्या अब भी आप उनकी नजर उतारती हैं? इसके जवाब में सायरा बानो (Saira Banu) ने कहा था, ''बिलकुल, असल में दिलीप साहब बचपन से बेहद खूबसूरत हैं. आज भी वह वैसे ही खूबसूरत हैं. उनको चाहने वाले दुनिया भर में हैं.' बता दें कि कई बार ये बात सामने आई है कि दिलीब साहब (Dilip Kumar) को बचपन से नजर बहुत जल्दी लग जाती है. इसके लिए पहले उनकी दादी नजर उतारती थीं और फिर उनकी मां और अब सायरा बानो.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सुनील शेट्टी का ये सपना अभी तक है अधूरा, जानें अनसुने किस्से

दिलीप कुमार के बारे में बात करें तो उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें, 'मधुमती', 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम', 'गंगा जुमना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. इन दिनों दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अल्जाइमर की बीमारी से जूझ रहे हैं और ऐसे समय में सायरा बानो दिलीप कुमार के साथ वह साये की तरह साथ दे रही हैं. सायरा बानों ने अक्सर कहा है कि मैं साहब की दीवानी हूं. साहब यानी दिलीप कुमार.