logo-image

Vani Jayram Death: नहीं रहीं सिंगर वानी जयराम, घर में पाया गया मृत शरीर 

आज का दिन म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए का काफी दुख भरा है. बता दे कि, वेट्रन प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का आज यानी 4 फरवरी 2023 को निधन हो गया है.

Updated on: 04 Feb 2023, 04:56 PM

New Delhi:

आज का दिन म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए का काफी दुख भरा है. बता दे कि, वेट्रन प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम (Vani Jayram) का आज यानी 4 फरवरी 2023 को निधन हो गया है. हैरानी की बात तो यह है कि, पद्म भूषण से सम्मानित वाणी जयराम 4 फरवरी को चेन्नई में अपने आवास पर मृत पाई गईं. सिंगर (Vani Jayram death) की आयू 78 वर्ष की थीं. साथ ही, उनको इस साल भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. उनके अचानक निधन की खबर ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है. वह अपने करियर में 10,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड करने के लिए जानी जाती थीं. 

आपको बता दें कि, 4 फरवरी को वाणी जयराम चेन्नई के नुंगमबक्कम में अपने घर में मृत पाई गई थीं. उनकी मौत का कारण अभी भी पता नहीं चला है. सिंगर के पति जयराम की 2018 में निधन हुआ था. 

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, 25 जनवरी को, भारत सरकार ने वाणी जयराम को तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया था. दिग्गज गायिका को सोशल मीडिया पर उनके कई फैंस ने बधाई भी दी थी.

यह भी पढ़ें - Baby Girl Devika : निकितिन धीर और कृतिका सेंगर ने बेटी का चेहरा किया रिवील, लोगों ने दी प्रतिक्रिया

सिंगर के बारे में बात करें तो, वाणी जयराम शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित संगीतकारों के परिवार से थीं. उनके माता पिता का नाम दुरईसामी अयंगर और पद्मावती था. वह 1971 में एक पार्श्व गायिका बनीं और पाँच दशकों से अधिक समय तक गाती रहीं. उन्होंने 19 से अधिक भाषाओं में गीत गाए और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और राज्य सरकार के पुरस्कार जीते. वाणी जयराम को बड़ा ब्रेक 1971 में 'गुड्डी' के साथ मिला था. उन्होंने एमएस विश्वनाथन, केवी महादेवन, चक्रवर्ती, इलैयाराजा और सत्यम सहित कई दिग्गज संगीतकारों के साथ भी काम किया है. आज उनके जाने पर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. साथ ही उनकी आत्मा की शांती के लिए प्राार्थना कर रहा है.