logo-image

टाइगर 3 के साथ कुछ खास करना चाहते हैं सलमान खान, दिवाली रिकॉर्ड में जुड़ा नया नाम!

सलमान खान और कैटरीना कैफ की टाइगर 3 पिछले 10 सालों में दिवाली के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म होगी.

Updated on: 05 Nov 2023, 04:22 PM

नई दिल्ली:

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 पिछले 10 सालों में दिवाली के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म होगी. वाईआरएफ ने यह फैसला स्ट्रैटेजिक रूप से लिया है, जिससे वह स्पेस टाइम में शामिल होने से पहले एक मजबूत वर्बल रिस्पांस प्राप्त कर सके. ऐतिहासिक रूप से, दिवाली का दिन बॉक्स ऑफिस के लिए एक कमजोर दिन साबित हुआ है, क्योंकि लक्ष्मी पूजा ने उत्तर भारत में दोपहर के शो के बाद बिजनेस प्रोसपेक्टस को इम्पेक्ट किया है.

दिवाली के दिन टाइगर 3 एक नया रिकॉर्ड 

लक्ष्मी पूजा पर अब तक के सबसे बड़े कलेक्शन का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन की फिल्म कृष 3 के नाम है, जो साल 2013 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने दिवाली के दिन 15 करोड़ रुपये की कमाई की थी. बता दें,  कृष 3 रविवार को लक्ष्मी पूजा के साथ दिवाली से पहले शुक्रवार को रिलीज हुई थी और इसने 10 सालों तक का रिकॉर्ड कायम किया है. वहीं शाहरुख खान की फिल्म रा वन से लेकर कई अन्य फिल्मों को अपने वीकेंड तक दिवाली का सामना करना पड़ा है. साल 2012 में जब तक है जान और सन ऑफ सरदार के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हुई थी, और दोनों फिल्मों ने दिवाली के दिन कुल मिलाकर 22 करोड़ रुपये कमाए. 2023 में टाइगर 3 की टीम ने रविवार को रिलीज़ का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें- Khushi Kapoor Birthday: जोया अख्तर ने 'बेट्टी' उर्फ खुशी कपूर को किया विश, 'द आर्चीज' के सेट से शेयर की फोटो 

नए रिकार्ड बनाने की रेस में है टाइगर 3

जबकि लक्ष्मी पूजा दिवस पर एक रिकॉर्ड की हमेशा उम्मीद की जाती थी, टाइगर 3 उस दिन नए बेंचमार्क हासिल करने की ओर है, और शायद दिवाली दिवस पर एक ऐसा नंबर हासिल करेगा जो कुछ समय के लिए रिकॉर्ड बुक के इतिहास में लंबा खड़ा हो सकता है. सलमानिया ने देश भर में अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी है क्योंकि टिकटें हर जगह तेजी से बिक रही हैं. चाहे वह सिंगल स्क्रीन हो या मल्टीप्लेक्स, पीवीआरइनॉक्स ने केवल शुरुआती दिन के लिए 21 घंटे से भी कम समय में लगभग 37,000 टिकट बेचे हैं, और सोमवार और मंगलवार के लिए टिकटों की बिक्री में पहले से ही हलचल है. 

यह भी पढ़ें- Virat-Anushka: विराट ने अनुष्का को नहीं किया था कभी प्रपोज, शादी को लेकर थे इतने पक्के