logo-image

Irfan Khan Death Anniversary: इरफान के निधन को हुए तीन साल, इन लोगों ने किया याद

दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irfan Khan) के निधन को आज 3 साल हो गए हैं.

Updated on: 29 Apr 2023, 08:44 AM

New Delhi:

Irfan Khan Death Anniversary: दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irfan Khan) के निधन को आज 3 साल हो गए हैं. अभिनेता की 54 साल की उम्र में कैंसर से लडाई लडते-लडते निधन हो गया था. लेकिन आज भी वह अपनी फिल्मों के जरिए अपने करीबियों और फैंस के दिलों में जिंदा हैं. इरफान खान (Irfan Khan Death Anniversary) उनके डेथ एनिवर्सरी के अवसर पर अभिनेता के करीबियों ने उनके साथ कुछ यादें शेयर की हैं. 

आपको बता दें कि, शूजीत सरकार, जिन्होंने उन्हें अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ रोड ड्रामा पीकू में निर्देशित किया था, ने कहा कि उन्होंने हाल ही में इरफान का एक सपना देखा था. "वह रोजमर्रा की जिंदगी में जिंदा है. मुझे उससे पूरी तरह से बात करने की याद आती है, जैसे उसके साथ बैठना और सिर्फ बातें करना. हम अध्यात्मवाद और जीवन आदि के बारे में बात करते थे. कभी-कभी, वह मेरे ऑफिस में चले जाते थे और कहते थे, 'चलो झाल मूरी और चाय पीते हैं'. बहुत सारी स्थितियों में, मुझे लगता है कि इरफान होते तो कैसे रिएक्ट करते.” शूजीत सरकार ने आगे कहा कि, "मैं अब जो भी फिल्म कर रहा हूं, उसमें मुझे उनकी कमी खलती है."

इसके अलावा, तिग्मांशु धूलिया ने भी इरफ़ान को उनके करियर की दो बड़ी फिल्में 'हासिल' (2003) और 'पान सिंह तोमर' दी. दोनों ने साथ में 2013 की फिल्म 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स' में भी काम किया था. जिसके लिए अभिनेता ने अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. तिग्मांशु धूलिया आज भी इरफान को बेहद याद करते हैं. वह कहते हैं कि, "इरफान पहला नाम है जो अभी भी उनके दिमाग में आता है जब वह किसी प्रोजेक्ट की योजना बना रहे होते हैं."

यह भी पढ़ें - एक्ट्रेस ने टॉयलेट के पानी से बनाई कॉफी, डिटरजेंट से धोए बाल...जेल में ऐसे गुजरे 26 दिन

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, एक्टर को आखिरी बार 'अंग्रेजी मीडियम' में देखा गया था. इसका निर्देशन फिल्ममेकर होमी अदजानिया ने किया था.  होमी अदजानिया का कहना है कि, “मुझे इरफान में एक अभिनेता और दोस्त की याद आती है … यह समझने के लिए एक महान सीखने वाला सबक था कि हम कैंसर का इलाज नहीं कर रहे हैं, हम किसी को मंगल ग्रह पर नहीं भेज रहे हैं, इसे आप सबसे अच्छा तरीका बना सकते हैं, लेकिन जरूरी बात ये है कि, अनुभव के हर पल का आनंद लें.”