logo-image

कैसे मचाया केके ने बॉलीवुड में धमाल

केके ने साल 1999 में एलबम पल से अपना डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल सिंगर का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था. साल 2000 में उन्हें फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प-तड़प के इस दिल' के लिए पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था

Updated on: 02 Jun 2022, 06:46 PM

नई दिल्ली:

कृष्णकुमार कुनाथ, जिन्हें केके (KK) के नाम से जाना जाता है, के आकस्मिक निधन ने उनके चाहने वालों, अनगिनत प्रशंसकों और फिल्म और संगीत उद्योग से जुड़े लोगों को स्तब्ध कर दिया है. संगीतकार को कथित तौर पर कोलकाता में उनके संगीत कार्यक्रम के बाद दिल का दौरा पड़ा, जिसके कुछ ही समय बाद उनका निधन हो गया. केके हमेशा उनके प्रिय गीतों को सुनने वाले किसी भी व्यक्ति के दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा. उनका सबसे लोकप्रिय सहयोग इमरान हाशमी के साथ था. अभिनेता ने जरा सा, बीते लम्हे और दिल इबादत सहित गायक द्वारा गाए गए कई हिट गीतों में अभिनय किया है. ये गीत कई लोगों की स्मृति में अंकित हैं.

यह भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन KK, नम आंखों से बेटे ने दी मुखाग्नि

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KK (@kk_live_now)

केके ने साल 1999 में एलबम पल से अपना डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल सिंगर का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था. साल 2000 में उन्हें फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प-तड़प के इस दिल' के लिए पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. उनकी आवाज सीधे दिल में उतरती थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KK (@kk_live_now)

केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, असमिया और गुजराती भाषाओं में गाने गए थे. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले केके 4 साल की उम्र में ही लगभग 11 भाषाओं  3,500 जिंगल गा चुके थे. खास बात ये है कि केके ने कभी भी संगीत में कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया था.

जानकारी के लिए बता दें कि केके ने बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई प्लेबैक और सुपरहिट गाने दिए हैं. उनके कुछ गाने आज भी संगीत प्रेमियों की जुबां पर छाए रहते हैं. अपने चहते सिंगर के अचानक चले जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपने अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. गौरतलब है कि केके ने अपने आखिरी कार्यक्रम में, ‘हम रहे या ना रहे कल, कल याद आएंगे यह पल… गाना भी गाया था.’