logo-image

बॉलीवुड के इन सितारों ने करा रखा है अपने ही बॉडी पार्ट्स का Insurance, नाम जानकार रह जाएंगे हैरान

क्या कभी अपने सुना है बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस. सुनकर हैरान रह गए न. तो बता दें कि बॉलीवुड में अक्सर चौकाने वाले काम होते ही रहते हैं.

Updated on: 07 Feb 2022, 06:47 PM

New Delhi:

कहा जाता है कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं. लाइफ इस अनप्रेडिक्टेबल( Life is Unpredictable). जिंदगी में कब क्या हो जाए किसी को कुछ पता नहीं होता. इसी के चलते आप कुछ सेविंग्स, कुछ ख़ास चीज़ें बचा कर अपने बच्चों या परिवार वालों के लिए रखतें हैं. चाहे वो आपकी कोई सबसे प्यारी चीज़ हो या आपकी प्रॉपर्टी भी ताकि आपके बाद आपके परिवार बच्चों को मुसीबत न उठानी पड़े. इसलिए लोग इंश्योरेंस कराते हैं ताकि जिंदगी में आगे चलकर लाभ मिल सके. हेल्थ इंश्योरेंस( Health Insurance), गाड़ी का इंश्योरेंस( Car Insurance), जिंदगी का इंश्योरेंस हर चीज़ का इंश्योरेंस आप कराते ही हैं.

यह भी पढ़ें- सलमान खान-स्टारर कभी ईद कभी दीवाली ईद 2023 को होगी रिलीज

क्या कभी अपने सुना है बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस. सुनकर हैरान रह गए न. तो बता दें कि बॉलीवुड में अक्सर चौकाने वाले काम होते ही रहते हैं. जानकारों की माने तो बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने शरीर का इंश्योरेंस करवा रखा है. बॉलीवुड ही नहीं ये इंश्योरेंस स्पोर्ट्स तक भी गया है. आइये जानते हैं कौन से हैं वो सितारे जिनके शरीर का भी इंश्योरेंस हुआ है. 

1- देश दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा जोनस( Priyanka Chopra Jonas) वैसे तो अब विदेश में ही अपना घर बसा लिया है. शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे की प्रियंका ने अपनी मुस्कुराहट यानि स्माइल का बीमा करवाया हुआ है. यानि कोई इंसान अगर सर्जरी करवाकर उनके जैसा हंसना चाहे, तो उसे भारी कीमत देनी पद सकती है. 

2- मल्लिका शेरावत( Mallika Sherawat) को  बॉलीवुड में उनके बोल्ड अंदाज और धांसू एक्टिंग के लिए जाना जाता है. मल्लिका वैसे तो कई सालों से बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन खास बात ये है कि मल्लिका ने अपने पूरे शरीर का बीमा करवाया हुआ है. जानकारों की माने तो उनका मानना है कि उनका पूरा शरीर ही बहुत कीमती है.

3- ये इंश्योरेंस बॉलीवुड तक ही नहीं बल्कि बॉक्सिंग तक में आ गया है. बॉक्सिंग रिंग में किसी को भी धूल चटाने वाले विजेंदर को अपनी अंगुलियों से बेहद लगाव है. उनका मानना है कि अपनी उंगुलियों के बिना वो कुछ भी नहीं है. इसी वजह से विजेंदर ने अपनी उंगुलियों का इंश्योरेंस करवाया है.

4- बॉलीवुड के महानायक और बिग बी यानी की अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan) भी इसमें पीछे नहीं हैं. अपनी दमदार आवाज से लोगों का दिल जीतने वाले अमिताभ ने अपनी आवाज की अहमियत समझते हुए आवाज का इंश्योरेंस करवा रखा है. जानकारों के मुताबिक इन्होने अपनी आवाज़ का बीमा करवाया है. 

यह भी पढ़ें-  दुआ पढ़ के फूंकने के पीछे है ये इस्लामिक परंपरा

5- स्वर कोकिला नाम से मशहूर लता मंगेशकर( Lata Mangeshkar) ने अपनी मीठी आवाज की बदौलत करोड़ों दिलों पर राज किया है. इसी कड़ी में लता मंगेश्कर ने भी अपनी आवाज का इंश्योरेंस करवाया हुआ है यानि कोई भी उनकी आवाज का इस्तेमाल नहीं कर सकता. 

6- एक्ट्रेस नेहा धूपिया( Neha Dhupia) ने अपने हिप्स का इन्श्योरेंस कराया है. जानकरों के मुताबिक नेहा ने बताया था कि इस कंपनी ने जब उन्हें हिप इंश्योरेंस के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने तुरंत हामी भरी थी. 

7- साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत( Rajnikant) की डायलॉग डिलीवरी ही नहीं बल्कि हर अंदाज़ के लाखों लोग दीवाने हैं. सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी आवाज़ का कॉपीराइट और इंश्योरेंस लिया हुआ है.