logo-image

इन बॉलीवुड के दिग्गज सितारों को मिली जब वक्त की ऐसी मार हो गए थे, पाई- पाई के लिए मोहताज

कुछ दिग्गज सितारे (Bollywood Stars) जिन्होंने हमेशा समस्याओं को मात दी है तो चलिए उनके उस मुश्किल भरे लम्हों को याद करते हैं.

Updated on: 21 Dec 2021, 07:31 PM

मुंबई:

जिंदगी में जरूरी नहीं हर समय एक जैसा हो. कभी - कभी जिंदगी में ऐसे दौर आ जाते हैं जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं होगा. ऐसा ही कुछ हमारे बॉलीवुड (Bollywood) के पॉपुलर स्टार्स के साथ हुआ है. जिनकी जिंदगी अचानक से पूरी तरह बदल गई. कई सारी सुपरहिट फिल्में देने के बावजूद इन सितारों को पाई- पाई के लिए मोहताज होना पड़ा था. वैसे यह कोई बड़ी बात नहीं है. उतार -चढ़ाव तो जिंदगी का एक हिस्सा है, जो इसे स्वीकार करके इससे लड़ना सीख जाता है वही संवर जाता है. जो इसके आगे हार मान जाता है वो बिखर जाता है. तो चलिए ये दिग्गज सितारे जिन्होंने हमेशा समस्याओं को मात दी है उनके उस मुश्किल भरे लम्हों को याद करते हैं. 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) –

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज उनका नाम किसी का मोहताज नहीं है. लेकिन इन्होंने अपने जिंदगी में कई बुरे दौर देखें हैं. जब महानायक ने अपनी बेटी श्वेता बच्चन की शादी की थी उस दौरान उनकी जिंदगी में बहुत ही बुरा दौर आया था, जिसके चलते उन्हें छोटे पर्दे का शो कौन बनेगा करोड़पति में काम करना पड़ा और उन्होंने किया भी. वहीं शो अब उनकी वजह से कमाल की टीआरपी गेन कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने हार भी नहीं मानी और आज वो क्या हैं वो सभी के सामने है. 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)- 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)की जिंदगी में भी बुरा दौर आया था. फिल्म रा.वन में किंग खान के बहुत ज्यादा पैसे खर्च हो गए थे और उनकी फिल्म भी फ्लॉप हो गई थी, जिसके चलते उन्हें कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. उस दौरान एक्टर पर कई सारी टिप्पणियां भी की गई थी, जिसमें बड़े स्टार भी शामिल थे. लेकिन किंग खान ने इससे सिखा और खुद को संभाला. आज एक्टर के पास एक से बढ़कर एक फिल्में हैं.

गोविंदा (Govinda) –

गोविंदा (Govinda) की बात करें तो, उन्होंने भी जिंदगी में कई बुरे दौर देखे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोविंदा भी कंगाली के दौर से निकले हैं. कई हिट फिल्में करने वाले एक्टर को एक समय फिल्में ही मिलना बंद हो गई थी, जिस वजह से उन्हें काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ा था. लेकिन अब सब कुछ नॉर्मल है. 

यह भी जानें - सलमान ने शेयर की शर्टलेस फोटो तो उनकी एक्स गर्लफ्रैंड को हुआ ब्रेकअप पर पछतावा!