News Nation Logo

Tweets Of The Year 2020 : इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहे ये 10 Tweets

जिनमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli), अमिताभ बच्चन के शामिल हैं. वहीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और सुशांत सिंह राजपूत की बहन के ट्वीट भी काफी वायरल हुए

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 18 Dec 2020, 02:27:05 PM
top tweets

इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहे ये ट्वीट्स (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

साल 2020 लोगों को सदियों तक याद रहेगा. इस साल में दुनियाभर के लोगों ने वो कुछ देखा, जो शायद ही पहले ना तो कभी सोचा होगा और ना ही कभी देखा होगा. इस साल दुनियाभर में फैली महामारी सबसे ज्यादा चर्चा में रही. ट्विटर पर कोरोना वायरस के अलावा भी कई ट्वीट्स ने सुर्खियां बटोरी हैं. जिनमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli), अमिताभ बच्चन के शामिल हैं. वहीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut), शेखर कपूर और रिया चक्रवर्ती के ट्वीट भी काफी वायरल हुए. आइए देखते हैं इस साल कौन-कौन से ट्वीट सबसे ज्यादा खबरों में रहे.

ट्विटर की टॉप ट्वीट्स की लिस्ट की बात करें तो इस साल फिल्मी जगत का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट बना तमिल सुपरस्टार विजय (Vijay) का एक ट्वीट. एक्टर विजय ने अपनी एक सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें बैकग्राउंड में उनके फैंस नजर आ रहे थे. इस ट्वीट को भारत में सबसे ज्यादा रीट्वीट मिले, जिनकी संख्या है 161.8K.

यह भी पढ़ें: कुणाल कामरा को SC का अवमानना नोटिस, 6 हफ्ते में मांगा जवाब

सबसे ज्यादा कोट किए गए ट्वीट की बात करें तो इसमें बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का वो ट्वीट शामिल है जिसमें उन्होंने बताया था कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 11 जुलाई को किए गए इस ट्वीट को सबसे ज्यादा लोगों ने कोट किया था. 

वहीं पॉलिटिक्स का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ट्वीट. इस ट्वीट में पीएम मोदी दीपक जलाते हुए नजर आ रहे थे. पीएम का ये ट्वीट उस दौरान का है जब उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रात 9 बजे दीप जलाने का आह्वान किया था.

यह भी पढ़ें: Photo: क्रिसमस से पहले काजोल हुईं कन्फ्यूज, फैंस से पूछा ये सवाल

स्पोर्ट्स जगत का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट बना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M.S. Dhoni) के एक ट्वीट. 20 अगस्त को किए गए इस ट्वीट में धोनी ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से धोनी के योगदान के लिए लिखे गए प्रशंसनीय पत्र को ट्वीट किया था और पीएम का शुक्रिया अदा किया था. इसे 78 हजार से ज्यादा रीट्वीट किया गया.

बिजनेस जगत का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट बना रतन टाटा (Ratan Tata) के एक ट्वीट. 28 मार्च को किए गए इस ट्वीट में रतन टाटा ने कोरोना महामारी के दौरान 500 करोड़ रुपये का पैकेज देने का ऐलान किया था.

वहीं सबसे ज्यादा लाइक किए गए ट्वीट में नाम आता है विराट कोहली के एक ट्वीट का. 27 अगस्त को किए गए इस ट्वीट में विराट ने अनुष्का शर्मा के साथ फोटो शेयर की थी और जल्द ही पैरेंट्स बनने का ऐलान किया था. इस ट्वीट को 644.7K लाइक मिले हैं.

यह भी पढ़ें: चट मंगनी पट शादी के बाद नेहा कक्कड़ ने दी एक और खुशखबरी, Photo देख समझ जाएंगे आप

ये तो थे वो ट्वीट जो टॉप की लिस्ट में हुए शामिल, लेकिन इनके अलावा भी कई ट्वीट्स हैं जिन्होंने साल 2020 में सोशल मीडिया पर हलचल बढ़ा दी थी. इस ट्वीट्स में कंगना रनौत, शेखर कपूर, सना खान, रिया चक्रवर्ती के ट्वीट शामिल हैं.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के ट्वीट की बात करें तो इस साल उन्होंन कई ट्वीट किये हैं जो चर्चा में रहे. इनमें से एक था जिसमें उन्होंने बॉलीवुड में ड्रग कनेक्शन और नेपोटिज्म को लेकर काफी कुछ लिखा था. कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'फिल्म उद्योग का एक अलिखित कानून है, तुम मेरी गंदे राज को छिपाओं, मैं तुम्हारें रहस्य को छिपाऊंगा, ये एक दूसरे के निष्ठा के आधार पर होता है. जब से मैं पैदा हुआ हूं, मैं केवल मुट्ठी भर पुरुषों को देख रही हूं, जो फिल्म परिवारों से उद्योग चलाते हैं. यह कब बदलेगा?'

कंगना ने आगे लिखा, 'बड़े हीरो न केवल महिलाओं को विषय वस्तु बनाते हैं, बल्कि लड़कियों का शोषण भी करते हैं. वे सुशांत सिंह राजपूत जैसे युवा पुरुषों को आगे नहीं आने देते हैं. 50 के उम्र में वे स्कूली बच्चों की तरह खेलना चाहते हैं. वे कभी भी किसी के लिए खड़े नहीं होते हैं. भले ही लोगों के साथ अन्याय हो रहा हो, उनकी आंखों के सामने. 

कंगना ने लिखा, 'ड्रग्स, शोषण, भाई-भतीजावाद और जिहाद के गटर को इस गटर को साफ करने के बजाय बंद कर दिया गया है.'

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म मेकर शेखर कपूर का द्वारा किया एक ट्वीट भी काफी सुर्खियों में रहा था. इस ट्वीट में शेखर कपूर ने लिखा था, ''मुझे पता था जिस दर्द से आप गुजर रहे थे. मैं उन लोगों की कहानी जानता था जिनकी वजह से आप परेशान थे. जिनकी वजह से आप मेरे कंधे पर रोते... काश कि मैं आखिरी 6 महीने आपके साथ होता, काश कि तुम मुझ तक पहुंचते जो तुम्हारे साथ हुआ वो उनका कर्म था तुम्हारा नहीं.'

वहीं सुशांत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती का एक ट्वीट भी काफी वायरल हुआ था इस ट्वीट में रिया ने गृहमंत्री से सुशांत केस की जांच की मांग की थी. रिया ने अपने ट्वीट में अमित शाह को टैग करके लिखा था, 'मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं, अब उनके अचानक निधन के एक महीने से अधिक समय हो गया है, मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है, हालांकि न्याय के हित में, मैं आपसे सीबीआई जांच शुरू करने के लिए हाथ जोड़कर अनुरोध करती हूं.'

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान का एक ट्वीट भी काफी सुर्खियों में रहा. इस ट्वीट में सना ने बॉलीवुड शोबिज इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान किया था.

First Published : 18 Dec 2020, 02:27:05 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.