logo-image

शादी के बाद भी इन अभिनेत्रियों ने नहीं बदला अपना सरनेम

शादी के बाद लड़कियों को अपना सरनेम तक भी बदलना जाता है. लेकिन फिल्मी दुनिया की कई अभिनेत्रियों ने इस बदलाव को चुनौती दे डाली और शादी के बाद भी अपने नाम से जुड़ा अपने पिता से मिला सरनेम नहीं हटाया. यहां देखें ऐसे ही सितारों की लिस्ट...

Updated on: 31 Jul 2021, 11:34 AM

highlights

  • दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह से की है शादी
  • अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली का सरनेम नहीं जोड़ा
  • विद्या बालन ने भी अपना सरनेम बदलने से इंकार किया 

नई दिल्ली:

शादी का बंधन हर किसी के लिए बेहद खास होता है. हर शख्स की ख्वाहिश होती है अपनी शादी को यादगार बनाने की. शादी के बाद अक्सर लोगों की जिंदगी में कई बदलाव आते हैं. इंसान की रिस्पॉन्सबिलटी बढ़ जाती हैं. शादी के बाद लड़कों से ज्यादा लड़कियों की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं. उन्हें अपना घर छोड़कर पति के साथ ससुराल आना पड़ता है. लड़कियों को उस परिवार का ख्याल रखना पड़ता है, जिसे उससे पहले वो जानती तक नहीं होती हैं. इतना ही नहीं अपना सरनेम तक भी बदलना जाता है. लेकिन फिल्मी दुनिया की कई अभिनेत्रियों ने इस बदलाव को चुनौती दे डाली और शादी के बाद भी अपने नाम से जुड़ा अपने पिता से मिला सरनेम नहीं हटाया. यहां देखें ऐसे ही सितारों की लिस्ट.

ये भी पढ़ें- सामंथा ने सोशल मीडिया अकाउंट्स से हटाया अपना सरनेम, लोगों ने कही ये बात

इस लिस्ट में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां शामिल हैं जिन्होंने शादी के बाद भी अपना नाम नहीं बदला. इस लिस्ट में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का नाम सबसे ऊपर आता है. दीपिका ने साल 2018 में फिल्म स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) से शादी रचाई थी. शादी के बाद भी दीपिका ने अपना नाम बदलकर दीपिका सिंह, या फिर दीपिका रणवीर सिंह नहीं रखा बल्कि वो आज भी दीपिका पादुकोण के नाम से जानी जाती हैं. दीपिका के इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने क्रिकेटर विराट कोहली से शादी रचाई है. इनकी शादी फिल्मी दुनिया की सबसे चर्चित शादियों में रही. लेकिन शादी के बाद भी अनुष्का ने अपना नाम अनुष्का शर्मा ही रहने दिया.

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पत्नी हैं. पिता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से मिले सरनेम को ट्विंकल ने अभी तक संजो कर रखा है. इसलिए शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर ट्विंकल भाटिया या कुमार नहीं किया. उन्होंने एक ट्रोल्स को भी उनके सरनेम को लेकर पूछे सवाल पर बुरी तरह डांटा था. एक्ट्रेस ने कहा था कि वो शादीशुदा हैं ब्रांडेड नहीं.

ये भी पढ़ें- 'भाईजान' के कहने पर कियारा ने बदला था अपना नाम, जानिए एक्ट्रेस के बारे में दिलचस्प बातें

इसी तरह विद्या बालन (Vidya Balan) ने भी शादी के बाद अपना नाम नहीं बदला. जब एक इंटरव्यू के दौरान शादी के बाद उनके सरनेम न बदले जाने को लेकर सवाल किया गया था तो एक्ट्रेस का जवाब कुछ यूं था. उन्होंने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि किसने कहा कि मैं अपना नाम बदलकर विद्या बालन रॉय कपूर बदल कर रही हूं. मैं विद्या बालन हूं. और मैं विद्या बालन ही रहूंगी.’ महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की बेटी और एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज भले ही तलाकशुदा हैं. मगर शादी के बाद भी उन्होंने अपना सरनेम नहीं बदला था. इस बारे में बोलते हुए पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘आजकल शादी एक निरर्थक संस्था है. मैं सिर्फ आपके साथ एक समान जिंदगी गुजारना चाहती हूं. आपका साथ चाहती हूं, वो भी बिना किसी टैग के हाथ पकड़कर. मुझे नहीं लगता कि आजकल शादियां सदा के लिए नहीं होती हैं..

इतना ही नहीं, एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) ने एक्टर रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) से शादी रचाई थी. हालांकि दोनों अब अलग हो चुके हैं. शादी के बाद भी अदाकारा ने अपना सरनेम नहीं बदला था. एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अमेरिकन शख्स जेने गुडइनफ के साथ शादी रचाई थी. एक्ट्रेस ने शादी के बाद अपने नाम में कोई बदलाव नहीं किया और वो आज भी प्रीति जिंटा ही कहलाई जाती हैं. बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने भी शादी के बाद अपना नाम नहीं बदला. वो अपने पिता से मिले सरनेम को ही रखना पसंद करती हैं. हां उन्हें मिसेज सिंह कहलवाना जरूर पसंद हैं.