logo-image

Tiger 3 Collection: सलमान की फिल्म की कमाई में दिखी गिरावट, जानें टोटल कलेक्शन

Tiger 3 Box Office Collection: सलमान खान और कैटरीना कैफ की टाइगर 3 की कमाई में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखी जा रही है. ट्रैकिंग वेबसाइट Sacnilk के शुरुआती अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Updated on: 18 Nov 2023, 09:34 AM

New Delhi:

Tiger 3 Box Office Collection: रविवार, 12 नवंबर को धमाकेदार शुरुआत के बाद, सलमान खान और कैटरीना कैफ की टाइगर 3 की कमाई में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखी जा रही है. ट्रैकिंग वेबसाइट Sacnilk के शुरुआती अनुमान के मुताबिक, निर्देशक मनीष शर्मा की फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे इसका डोमेस्टिक केल्कशन कुल 200 करोड़ रुपये हो गया. कबीर खान की एक था टाइगर (2012) और अली अब्बास जफर की टाइगर जिदा है (2017) के बाद टाइगर 3 सीरीज की यह तीसरी किस्त है. यह बड़े वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में पांचवीं फिल्म भी है.

टाइगर 3 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन
टाइगर 3 का वर्ल्डवाइड कुल कलेक्शन 297 करोड़ रुपये है, और रिलीज के एक हफ्ते के अंदर, रविवार तक यह 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगा. एक्शन-थ्रिलर रविवार को दिवाली के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बुधवार को भाई दूज की छुट्टी तक अच्छा प्रदर्शन करती रही. हालाँकि, मौजूदा क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया की सफलता फिल्म के परफॉर्मेंस पर असर डाल सकती है. भारत रविवार को फाइनल में कॉम्पिटिशन करेगा, जो टाइगर 3 के लिए एक बड़ा दिन हो सकता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

यह भी पढ़ें - Tiger 3 Event: सलमान ने इमरान हाशमी को किया किस तो कैटरीना के साथ किया डांस, वीडियो वायरल

पिछले कुछ दिनों से सुस्ती के बाद भी यह सलमान और कैटरीना के करियर की सबसे तेज कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनी हुई है. इस पर सलमान ने एक बयान में कहा, ''मुझे एक्शन हीरो होने पर बहुत गर्व है और मैं भाग्यशाली हूं कि लोगों ने मुझे कई फिल्मों में इस अवतार में पसंद किया है. इस शैली के साथ बार-बार सफलता का स्वाद चखना बहुत अच्छा लगता है क्योंकि लोगों को खुश करना सिनेमा की आसान शैली नहीं है. आपको लगातार नया आविष्कार करना होगा और दर्शकों को कुछ नया देना होगा जो उन्होंने हर एक्शन फिल्म के साथ नहीं देखा है.

टाइगर 3 के बारे में
टाइगर 3 को कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया गया था. इसकी तुलना शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' से भी की जा रही है, जिसने इस साल की शुरुआत में वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. प्रेजेंट में, यह YRF स्पाई यूनिवर्स की सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म है, लेकिन यह जल्द ही टाइगर की 335 करोड़ रुपये की लाइफटाइम ग्लोबल कमाई को पीछे छोड़ देगी. यह देखना बाकी है कि क्या यह ऋतिक रोशन की वॉर और टाइगर ज़िंदा है की वर्ल्डवाइड के 475 करोड़ रुपये और 565 करोड़ रुपये को पार कर पाती है या नहीं.