logo-image

Adipurush Controversy: हाई कोर्ट ने आदिपुरुष के मेकर्स को लगाई लताड़, कहा 'धार्मिक ग्रंथों को तो बख्श दीजिए'

आदिपुरुष के ऊपर चल रहे विवादों के बीच अब हाई कोर्ट ने फिल्म के मेकर्स के ऊपर सवाल उठाए हैं. यहां जानें पूरा मामला.

Updated on: 26 Jun 2023, 08:51 PM

New Delhi:

Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) जब से रिलीज हुई है इसने हर तरफ हंगामा किया हुआ है. फिल्म के डयलॉग्स और किरदारों के लुक्स ने फिल्म की कंट्रोवर्सी को जन्म दिया और अब यह बात काफी आग बढ़ चुकी है. इन विवादों का फिल्म की कमाई पर काफी असर पर रहा है. फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब हाई कोर्ट ने भी आदिपुरुष (Adipurush) के मेकर्स को खरी-खोटी सुनाई है. यही नहीं, कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को भी ऐसी फिल्म पास करने के लिए फटकार लगाई है. 

आपको बता दें कि, फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) से नाराज लोगों ने फिल्म के खिलाफ एक याचिका दायर की थी. जिसके बाद अब जस्टिस राजेश सिंह चौहान (Rajesh Singh Chauhan) और जस्टिस श्रीप्रकाश सिंह (Shiv Prakash Singh) की डिवीजन बेंच ने फिल्म को लेकर अपना फैसला सुनाया है. बता दें कि, अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री (Ranjana Agnihotri) ने कोर्ट के सामने आदिपुरुश के विवादित डायलॉग्स के बारे में बताया.  इसके बाद सेंसर बोर्ट की तरफ से आए हुए अधिवक्ता अश्विनी सिंह से हाई कोर्ट ने सवाल किया कि, 'क्या करता रहता है सेंसर बोर्ड? सिनेमा समाज का दर्पण होता है, आगे आने वाले पीढ़ियों को क्या सिखाना चाहते हो? क्या सेंसर बोर्ड अपनी जिम्मेदारियों को नहीं समझता है?'

कोर्ट ने फिल्म के बारे में बात करें हुए कहा, "'सिर्फ रामायण ही नहीं बल्कि पवित्र कुरान, गुरु ग्रन्थ साहिब और गीता जैसे धार्मिक ग्रंथों को तो कम से कम बख्श दीजिए बाकी जो करते हैं वो तो कर ही रहे हैं.' इसके बाद रंजना अग्निहोत्री ने सेंसर बोर्ड के जवाब ना दाखिल किए जाने पर भी बोला और आपत्ती जताई.

यह भी पढ़ें - Dipika Kakar Baby:डिलिवरी के बाद पहली बार शोएब ने बताया दीपिका का हाल, Pre-Mature बेबी की दी हेल्थ अपडेट 

इस बीच, फिल्म आदिपरुष में काम करने वाले कलाकारों के बारे में बात करें तो, इस फिल्म में सुपरस्टार प्रभास लीड रोल मे हैं, फिल्म में वह श्री राम का किरदार निभा रहे हैं. साथ ही एक्ट्रेस कृति सैनन को देवी सीता के रोल में देखा जा सकता है. फिल्म में एक्टर सनी सिंह और देवदत्त नागे भी लक्षमण और हनुमान के किरदार में नजर आ रहे हैं.