logo-image

द ग्रीन नाइट के निर्देशक को कविता को ढालने में आई कठिनाई

द ग्रीन नाइट के निर्देशक को कविता को ढालने में आई कठिनाई

Updated on: 24 Aug 2021, 02:30 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता डेविड लोवी की नवीनतम फिल्म द ग्रीन नाइट 14वीं सदी की कविता सर गवेन एंड द ग्रीन नाइट की आधुनिक रीटेलिंग है।

लोवी का कहना है कि कहानी का बहुत प्रभाव पड़ा और एक कविता को अपनाने में आने वाली कठिनाइयों का भी सामना किया।

भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल द ग्रीन नाइट में मुख्य भूमिका में हैं, जो किंग आर्थर के जिद्दी भतीजे सर गवेन की महाकाव्य कहानी को फिर से दिखाता है। यह एक घातक सौदे के बाद कुख्यात ग्रीन नाइट से लड़ने के लिए खतरनाक भूमि की यात्रा करता है।

लोवी कॉलेज में अपने नए साल में कविता कहते थे। उन्होंने कहा कि कहानी का मुझ पर प्रभाव पड़ा। मुझे इस तरह के हास्यास्पद दांव में लगे एक युवक के विचार से प्यार था। मैं यह जानना चाहता था कि कोई ऐसे खेल के लिए कैसे प्रतिबद्ध होगा जिसमें कीमत जीतने का मतलब अपनी जान गंवाना था।

कविता को ढालने में आने वाली कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में यह समझ में नहीं आया कि जब तक मैं इसे अच्छे से नहीं बना लिया। तब तक यह कविता समय की कसौटी पर खरी नहीं उतरी, जब तक मुझे एहसास नहीं हुआ कि मैंने कितना कठिन काम किया है।

द ग्रीन नाइट में एलिसिया विकेंडर और जोएल एडगर्टन भी शामिल हैं।

पीवीआर पिक्च र्स 27 अगस्त को द ग्रीन नाइट रिलीज करने के लिए तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.