logo-image

सुशांत मामले में हुई सबूतों से छेड़छाड़! 17 बार बदला गया कंपनी का IP ऐड्रेस

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं. अब नया खुलासा हुआ है कि उनके नाम से रजिस्टर्ड कंपनी का आईपी एड्रेस लगातार बदला जा रहा था.

Updated on: 11 Aug 2020, 08:12 AM

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं. अब नया खुलासा हुआ है कि उनके नाम से रजिस्टर्ड कंपनी का आईपी एड्रेस लगातार बदला जा रहा था. नवी मुंबई के जिस कंपनी में सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती डायरेक्टर थे उस कंपनी का आईपी ऐड्रेस 23 जून 2020 से लेकर 7 अगस्त तक 3 बार बदला गया. जबकि अब तक इस कंपनी का आईपी एड्रेस 17 बार बदला जा चुका है.

यह भी पढ़ेंः व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग, डोनाल्ड ट्रंप ने बीच में छोड़ी प्रेस ब्रीफिंग

एक्सपर्ट को शक, सबूतों से हुई छेड़छाड़
सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्सपर्ट्स का कहना है कि आईपी (IP) ऐड्रेस इतनी बार बदलना कॉमन नहीं है. ऐसा तब किया जाता है जब आपको इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस मिटाने होते हैं. इस मामले में लगातार सवाल उठ रहे हैं. मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. हालांकि बिहार सरकार की मांग के बाद केंद्र इसकी सीबीआई जांच की मंजूरी दे चुकी है. सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट का बयान- पार्टी पद देती है तो...

रिया ने की मीडिया ट्रायल पर रोक की मांग
रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakroborty) ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) से कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव होना है, इसलिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को ‘तिल का ताड़’ बनाया जा रहा है. उन्होंने यह दावा भी किया कि इस प्रकरण को सनसनीखेज बनाने के लिये उन पर ‘मीडिया ट्रायल’ चलाया जा रहा है, जिस वजह से वह अत्यधिक सदमे में हैं. रिया(28) ने शीर्ष न्यायालय में दाखिल किये गये अतिरिक्त हलफनामे में यह भी कहा कि उन्हें इस मामले में ‘राजनीतिक एजेंडे का बलि का बकरा नहीं’ बनाया जाना चाहिए. उन्होंने अपने खिलाफ (पटना में) प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथित रूप से जिम्मेदार ठहराया है. बहरहाल, अदाकारा के इस आरोप पर बिहार सरकार की कोई फौरी प्रतिक्रिया नहीं आई है.