News Nation Logo

कोरस डांसर से लेकर बॉलीवुड के धोनी बनने तक सुशांत सिंह राजपूत का करियर

रविवार को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस खबर के बाद से पूरे बॉलीवुड और टीवी जगत में सन्नाटा छा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 14 Jun 2020, 05:21:13 PM
sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

पहले इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद अली और अब बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह के निधन से मायानगरी को जोरदार झटका लगा है. रविवार को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस खबर के बाद से पूरे बॉलीवुड और टीवी जगत में सन्नाटा छा गया है. बिहार के छोटे से शहर से अपने सुनरहरे सपनों को लेकर मायानगरी पहुंचे सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे यानि की टीवी सीरियल्स से की थी.

टीवी से करियर की शुरुआत करने के थोड़े ही दिनों के बाद महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी से बड़े पर्दे पर उन्होंने धूम मचा दी थी. रविवार को उन्होंने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आइए आपको बताते हैं कितने कम दिनों में सुशांत सिंह राजपूत क करियर के बारे में जिसमें वो एक छोटे से चमकते जुगनू से बड़ा सितारा बन गए.

टेलिवीजन से की थी करियर की शुरुआत
बिहार से मायानगरी पहुंचे सुशांत सिंह राजपूत ने करियर के शुरुआत में टीवी के बैकग्राउंडर डांसर के रूप में काम किया था. हालांकि इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को ही है. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत स्टार प्लस के टीवी शो किस देश में है मेरा दिल से की थी यह शो साल 2008 में ब्राडकास्ट हुआ था. इसके बाद वो साल 2010 में वह रियलिटी टीवी शो जरा नचके दिखा में शिरकत करते हुए दिखाई दिए. इसी साल सुशांत ने टीवी शो झलक दिखला जा के चौथे सीजन में भी काम किया. उन्हें छोटे पर्दे पर पहचान एकता कपूरी के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली.

यह भी पढ़ें-बॉलीवुड के एमएस धोनी के तौर पर थी सुशांत सिंह राजपूत की पहचान

साल 2013 में बड़े पर्दे पर किया आगाज
सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2013 में बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत की. फिल्म 'काई पो चे' उनकी पहली फिल्म थी. इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे. इसके बाद सुशांत को साल 2014 में आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में काम मिला. इस फिल्म में सुशांत अनुष्का के ब्वॉयफ्रेंड की भूमिका में दिखाई दिए थे. इसके बाद सुशांत को किसी पहचान की जरूरत नहीं हुई. दिनो ब दिन उनका नाम बॉलीवुड में फेमस होता चला गया. टीवी सीरियल ब्योमकेश बख्शी पर आधारित फिल्म में भी वो डिटेक्टिव की भूमिका कर चुके थे यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें-सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, कहा- स्तब्ध हूं, मेरी संवेदना...

एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से मिली बड़ी सफलता
टीवी से करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत को यूं तो बॉलीवुड में एंट्री साल 2013 में ही मिल गई थी लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म की सफलता के बाद सुशांत सिंह राजपूत कामायाबी के शिखर को छूने लगे. इस फिल्म में धोनी के रोल को लेकर सुशांत को काफी तारीफें मिली थीं. इसके बाद सुशांत ने राब्ता, छिछोरे, केदारनाथ, वेलकम टु न्यूयॉर्क और सोन चिरैय्या जैसी फिल्मों में नजर आए.

First Published : 14 Jun 2020, 04:48:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.