logo-image

सबसे पहले सुशांत सिंह राजपूत को मृत देखने वाले सिद्धार्थ पिठानी फिर ED के सामने पेश हुए

पेशे से एक आईटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ पिठानी 14 जून को सुशांत के फ्लैट में ही मौजूद थे जिस तरह अभिनेता मृत पाए गए थे. सोमवार को पांच घंटे से अधिक समय तक वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की

Updated on: 11 Aug 2020, 03:37 PM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष हाजिर हुए हैं. पेशे से एक आईटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ पिठानी 14 जून को सुशांत के फ्लैट में ही मौजूद थे जिस तरह अभिनेता मृत पाए गए थे. सोमवार को पांच घंटे से अधिक समय तक वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.

यह भी पढ़ें: कौन हैं श्रुति मोदी? जानिए क्यों हैं सुशांत मामले में सबसे बड़ी राजदार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि पिठानी से सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के वित्तीय विवरण से संबंधित सवाल पूछे गए और यह भी पूछा गया कि क्या उसने दिवंगत अभिनेता के पैसों का इस्तेमाल किसी तरह से किया है या उनसे उधार लिए हैं. सुशांत द्वारा अपनी कंपनियों में लगाए गए पैसों के बारे में भी उनसे पूछा गया है जिसमें सुशांत, उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती तीनों शामिल थे.

यह भी पढ़ें: स्वरा भास्कर ने रिया चक्रवर्ती के लिए उठाई आवाज, कही ये बात

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने पिठानी से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का रिया और उनके परिवार संग रिश्ते के बारे में पूछा. उनसे इन्नसेई वेंचर्स के बारे में भी सवाल पूछे गए जिसे सुशांत ने साल 2018 में वरुण माथुर के साथ मिलकर लॉन्च किया था. ईडी ने जानना चाहा कि सुशांत ने कंपनी में किस तरह के निवेश किए.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) पिठानी से इस पर भी सवाल पूछ सकती है कि क्या रिया अपने खचरें के लिए सुशांत के क्रेडिट कॉर्डस या अन्य वित्तीय लेनदेन का इस्तेमाल करती थीं और क्या वह उनके अन्य स्टाफ या बॉडीगॉर्डस से भी काम लेती थीं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब तक इस मामले की अपनी जांच में छह लोगों से पूछताछ कर चुकी है. मंगलवार को सुशांत की बहन मीतू सिंह से भी पूछताछ की जाएगी.