logo-image

सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया या हुई हत्या, सबकी जुबां पर ये हैं 3 बड़े सवाल, जानिए यहां

हिंदी सिनेमा जगत के लिए साल 2020 बहुत ही मनहूस साबित हो रहा है. इस साल बॉलीवुड और टीवी जगत से जुड़े कई सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 05:02 PM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा जगत के लिए साल 2020 बहुत ही मनहूस साबित हो रहा है. इस साल बॉलीवुड और टीवी जगत से जुड़े कई सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 14 जून को बॉलीवुड के राइजिंग स्टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की सुसाइड की खबर ने तो पूरे देश को चौंका ही दिया. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से पुलिस अब तक 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन अभी तक कोई ठोस वजह सामने नहीं आ रही है. खबरों की मानें तो फॉरेंसिंक टीम के मुताबिक एक्टर ने 14 जून की सुबह करीब 10 बजे गूगल पर अपना नाम 'Sushant Singh Rajput' सर्च किया था.

यह भी पढ़ें: जब मनोज बाजपेयी करने वाले थे सुसाइड, बोले- वड़ा पाव भी लगता था महंगा...

इस खबर से ये सवाल उठता है कि कई हिट फिल्में दे चुके सुशांत सिंह राजपूत ने आखिर क्यों अपना नाम सुसाइड से पहले सर्च किया. अभी तक लोग कयास लगा रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने सोशल रिस्पेक्ट को पहुंच रहे नुकसान और डिप्रेशन के चलते ये बड़ा कदम उठाया है. वहीं फिल्म जगत से जुड़ी कई हस्तियां इस घटना को साजिश का नाम भी दे रही हैं. हाल ही में अभिनेता शेखर सुमन (Shekhar Suman) पटना में सुशांत के पिता और परिवार से मिलने पहुंचे थे.

इस दौरान शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने कहा कि सुशांत नेपोटिज्म (Nepotism) नहीं बल्कि गैंगेइज्म का साजिश का शिकार हुए हैं. शेखर सुमन ने कहा कि मौत से पहले सुशांत लगातार अपने मोबाइल के सिम बदल रहे थे. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कोई व्यक्ति कब सिम बदलता है. उन्होंने आशंका जताई कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत सामान्य बात नहीं है. उन्होंने कहा कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसे इस हद तक जाने पर मजबूर किया गया. शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने सिम बदले जाने की घटना पर कहा कि जब कोई डरा रहता है, या कोई धमकाता है तभी लोग सिम बदलते हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया की बात करें तो यहां भी कई सवाल उठाये जा रहे हैं जो हम आपको बताएंगे.

पहला सवा

सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि सुसाइड की पहली वाली रात से ही उस बिल्डिंग सारे सीसीटीवी बंद थे. ऐसा एक साथ कैसे हुआ

दूसरा सवाल

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) जिस घर में रहते थे उसकी डुप्लीकेट चाबी भी गायब है. यही नहीं जिस कपडे़ से लटककर उन्होंने आत्महत्या की बताया जा रहा है उस पर सुशांत की केवल तीन उंगलियों के ही निशान हैं. अगर सुशांत ने सुसाइड किया है तो फिर सभी उंगलियों के निशान क्यों नहीं दिखे.

तीसरा सवाल

फांसी लगा कर की गई आत्महत्या पर जीभ बाहर निकल आती है, गले पर U शेप बन जाता है लेकिन सुशांत के मामले में जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें ऐसा कुछ नहीं था. ऐसा क्यों?

बता दें कि 21 जनवरी 1986 को पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके और केदारनाथ फिल्मों में काम किया है. जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है.