logo-image

सुशांत सुसाइड केस में सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच की मांग खारिज की

एक जनहित याचिका में सुप्रीम कोर्ट से सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई थी

Updated on: 30 Jul 2020, 02:30 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई (CBI) जांच की मांग को खारिज किया. एक जनहित याचिका में सुप्रीम कोर्ट से  सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई थी. इस केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता अलख प्रिया का इस मामले में कोई फोकस नहीं है, साथ ही याचिकाकर्ता को कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट जाए. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि इसका इस बात से कोई लेना देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा व्यक्ति था या बुरा व्यक्ति.

यह भी पढ़ें: Exclusive: सुशांत और रिया चक्रवर्ती की सामने आ रही 'अनटोल्ड स्टोरी', मुंबई पुलिस की जांच पर भी सवाल

सुशांत सुसाइड मामले में उनके पिता के के सिंह द्वारा गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के नाम पर की गई एफआईआर के बाद से इस केस में नया ट्विस्ट आ गया है. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के खबर के बाद से सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म की वजह से कई सेलेब्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था. मुंबई पुलिस के साथ-साथ अब बिहार पुलिस भी आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है.

यह भी देखें: एक हीरोइन जो सुशांत सिंह राजपूत केस में बन गई 'विलेन', देखें रिया चक्रवर्ती की ग्‍लैमरस Photos

बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुशांत सुसाइड केस में पुलिस उन डॉक्टरों से भी पूछताछ कर सकती है जो सुशांत का इलाज कर रहे थे. उल्लेखनीय है कि पटना के राजीवनगर थाने में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के के सिंह द्वारा 25 जुलाई को दर्ज कराई गई प्राथमिकी में सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती के अलावे इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरिंडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, बेइमानी, बंधक बनाकर रखने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है. पटना के रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.