logo-image

साल 2020 में याहू पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए सुशांत और रिया चक्रवर्ती, देखें पूरी लिस्ट

2017 के बाद यह पहला साल है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सूची में नंबर वन हासिल नहीं किया है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 'मोस्ट सर्च मेल सेलेब्रिटी' श्रेणी में भी सबसे ऊपर हैं

Updated on: 02 Dec 2020, 03:30 PM

नई दिल्ली:

सर्च इंजन याहू (Yahoo) ने हर साल की तरह इस साल भी भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों (Year In Review) की सूची जारी की है. इसमें बताय गया है कि वर्ष 2020 में लोगों ने सबसे ज्यादा दिवंगत बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को सर्च किया, जबकि उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सबसे ज्यादा सर्च की जानी वाली महिला सेलिब्रिटी रहीं. इस साल जून में अपने आवास पर मृत पाए गए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए. 

यह भी पढ़ें: Video: मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा ने दिखाया कई देशों के मौसम का रंग

वहीं इस वर्ष शीर्ष 10 स्थानों में राजनीतिक हस्तियों की एक बड़ी उपस्थिति है.  इस साल पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे पायदान पर हैं. तीसरे स्थान पर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) हैं, इसके बाद राहुल गांधी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)

2017 के बाद यह पहला साल है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सूची में नंबर वन हासिल नहीं किया है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 'मोस्ट सर्च मेल सेलेब्रिटी' श्रेणी में भी सबसे ऊपर हैं, इसके बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान, इरफान खान और ऋषि कपूर हैं. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) इस साल की 'मोस्ट सर्च फीमेल सेलिब्रिटी' की सूची में नंबर एक पर हैं.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर ने अपने लाडले तैमूर को सिखाया ये हुनर, Photo देख लोग कर रहे तारीफ

साल 2020 के 'टॉप न्यूजमेकर्स' की बात करें, तो पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहले नंबर पर रहे, सुशांत और रिया दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से और राहुल गांधी तीसरे स्थान पर रहे. अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) को इस श्रेणी में एक विशेष स्थान हासिल हुआ, और उन्हें 'हीरो ऑफ द ईयर' चुना गया. कोरोना महामारी के बीच प्रवासियों को घर पहुंचाने में मदद करने के उनके प्रयासों की सराहना की गई है.