logo-image

Sushant Case: सुशांत मामले की जांच CBI को सौंपी जाए या नहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए या नहीं, इसकी सुनवाई आज यानी मगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी. जस्टिस दिपांकर दत्ता की अध्यता में बॉम्बे हाईकोर्ट की बेंच इस याचिका की सुनवाई करेगी.

Updated on: 04 Aug 2020, 10:15 AM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए या नहीं, इसकी सुनवाई आज यानी मगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी. जस्टिस दिपांकर दत्ता की अध्यता में बॉम्बे हाईकोर्ट की बेंच इस याचिका की सुनवाई करेगी. कुछ दिन पहले ही बॉम्बे हाई कोर्ट में PIL दायर करके CBI को जांच सौपने की मांग की गई थी.

वहीं दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच एक नई बात ये भी निकलकर सामने आई है कि मृत्यु और मानसिक विकार से संबंधित कई शब्दों को गूगल पर सर्च किए थे. सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर फांसी के फंदे से लटके हुए मिले थे. मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के अनुसार, सुशांत ने गूगल पर दर्द रहित मौत, सिजोफ्रेनिया और बाइपोलर डिसऑर्डर जैसे शब्दों को सर्च किया था. कमिश्नर सिंह ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया. जानकारी साझा करते हुए विख्यात फोटोग्राफर विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, आयुक्त परम बीर सिंह ने सोमवार को प्रेस को कुछ बातें बताईं.

उन्होंने लिखा, सुशांत ने गूगल पर आर्टिकल और अपने नाम को खोजा था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके बारे में क्या लिखा जा रहा है. उन्होंने दर्द रहित मौत, सिजोफ्रेनिया और बाइपोलर डिसऑर्डर के बारे में भी सर्च किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुंबई पुलिस ने भी बताया, जनवरी 2019 से जून 2020 तक के सभी बैंक स्टेटमेंट का विश्लेषण किया गया है. खाते में लगभग 14.5 करोड़ रुपये जमा थे. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि चार करोड़ रुपये का सावधि जमा (फिकस्ड डिपॉजिट) भी है.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस अब उनकी पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान की कथित आत्महत्या मामले की भी जांच करेगी. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस दल राजपूत के मित्र और क्रिएटिव कंटेन्ट मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ करेगा. सुशांत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फंदे से लटका पाया गया था. मुंबई पुलिस ने अब तक लगभग 40 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें राजपूत के परिवार, उनके रसोइए और फिल्म उद्योग के लोग शामिल हैं.