logo-image

SSR Case: सुशांत सिंह मामले की सीबीआई जांच होगी, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea hakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट (SC) में याचिका दायर की थी कि बिहार में उनके खिलाफ दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर किया जाए

Updated on: 19 Aug 2020, 11:54 AM

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) का फैसला आ गया है. जस्टिस हृषिकेश राय (Hrishikesh Roy) की एकल जज पीठ ने फैसला सुनाया है कि सीबीआई इस केस की जांच करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुम्बई पुलिस जाँच में सहयोग करेगी और जांच से जुड़े दस्तावेज देगी. बिहार सरकार की सिफारिश को कोर्ट ने वैध माना. इस केस में आगे कोई दूसरी  FIR भी होगी तो CBI जांच करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट (SC) में याचिका दायर की थी कि बिहार में उनके खिलाफ दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर किया जाए. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया ने सुशांत से पैसे लिए और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाया है. आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306 के तहत ये केस दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें: सुशांत और दिशा सालियान की व्हाट्सएप चैट हुई वायरल, लाखों की डील होनी थी साइन

वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी 31 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के.के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया है. सुशांत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है. इसके अलावा ईडी सुशांत के हाउस वर्कर्स और रिया के सीए से भी कई बार पूछताछ कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: रिया के वकील का दावा, प्रियंका की बदतमीजी से बिगड़ गए थे सुशांत से उनके रिश्ते

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई जांच की अपील दुनियाभर में उठ रही है. फैंस से लेकर फिल्मी-टीवी सितारे भी इस केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. सुशांत का परिवार इस केस की निष्पक्षता के लिए सीबीआई जांच चाहते हैं. मंगलवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) में फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस दिन सुनवाई के दौरान एडवोकेट मनिंदर सिंह ने बिहार सरकार की तरफ से, एडवोकेट एएम सिंघवी महाराष्ट्र सरकार, एडवोकेट श्याम दिवान रिया की तरफ से और एडवोकेट विकास सिंह ने सुशांत सिंह के परिवार का पक्ष रखा था. सुप्रीम कोर्ट (SC) में सभी पक्षों ने अपनी तरफ से लिखित जवाब सौंपे थे.