News Nation Logo

Gadar 2: 20 साल बाद फिर से हैंडपंप उखाड़ेंगे सनी देओल

अक्सर फिल्म के सीक्वल बनाए जाने पर लीड जोड़ी बदल जाती है, लेकिन गदर के पार्ट 2 में लीड रोल में सनी देओल (Sunny Deol)  और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ही रहेंगे. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Mar 2021, 06:31:57 PM
Gadar

Gadar: Ek Prem Katha (Photo Credit: फोटो- Youtube)

highlights

  • 'गदर' का सीक्वल बनाने की तैयारी
  • 20 साल बाद पर्दे पर लौटेगी तारा-सकीना की प्रेम कहानी
  • सीक्वल में भी सनी-अमीषा दिखाई देंगे

नई दिल्ली:

हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा. बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का ये डॉयलॉग आज भी कहीं सुनाई देता है तो मजा आ जाता है. इस फिल्म का वो सीन जिसमें तारा सिंह (सनी देओल) गुस्से में पाकिस्तान में हैंडपंप उखाड़ लेते हैं. गदर: एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) फिल्म के ये वो सीन हैं 20 साल बाद भी लोगों के दिलो-दिमाग में ताजा हैं. इस फिल्म ने 20 साल पहले पर्दे पर आग लगा दी थी. तब से आज तक बार ऐसी खबरें सामने आईं कि इस फिल्म का सीक्वल बनाया जाएगा. हालांकि ये अभी तक हो नहीं सका. लेकिन अब जब कई सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल आ रहे हैं, तो गदर का भी सीक्वल आने वाला है. 

जानकारी के मुताबिक 2 दशकों के बाद रोमांटिक ड्रामा फिल्म गदर: एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) का सीक्वल बनाने की दिखा में निर्माताओं ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं और शुरुआती स्तर का काम शुरू हो गया है. पुरानी हिट फिल्म को ध्यान में रखकर ही अगले पार्ट का प्लॉट और कहानी सोची जा रही है. मेकर्स इसके सीक्वल को बनाने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में आप दोबारा बड़े पर्दे पर सनी और अमीषा की जबदरस्त केमिस्ट्री देख सकेंगे. एक इंटरव्यू में बताया कि ‘गदर’ (Gadar) के मेकर्स इस समय बनने वाले सीक्वल को दिमाग रमें रखकर प्लॉट और स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'पगलैट' का ट्रेलर जारी, ट्रेलर देख कर हंसने लगेंगे आप

सीक्वल में भी दिखेंगे सनी-अमीषा

अक्सर फिल्म के सीक्वल बनाए जाने पर लीड जोड़ी बदल जाती है, लेकिन गदर के पार्ट 2 में लीड रोल में सनी देओल (Sunny Deol)  और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ही रहेंगे. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मेकर्स अभी यही प्लान कर रहे हैं. इसके अलावा मूवी से जुड़े दूसरे कलाकारों से भी संपर्क किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस फिल्म के सीक्वल में तारा सिंह और शकीना के आगे की प्रेम कहानी को दिखाया जाएगा. 

सीक्वल में भी भारत-पाक एंगल को दिखाया जाएगा

जानकारी के मुताबिक 'गदर' (Gadar) के सीक्वल की कहानी भी पुरानी फिल्म की कहानी से आगे से शुरू होगी और कहानी का मूल 'भारत-पाकिस्तान' से ही होगा. जानकारी के मुताबिक सीक्वल में बाहुबली की तरह कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा. इस फिल्म के सीक्वल में तारा (सनी देओल), शकीना (अमीषा पटेल) और जीत (उनका बेटा) की कहानी को ही आगे बढ़ाया जाएगा और सीक्वल में भी 'गदर: एक प्रेम कथा' के कई किरदार दोबारा दिखाई देंगे. जानकारी के मुताबिक जीत का किरदार भी निर्देशक अनिल के बेटे उत्कर्ष ही निभा सकते हैं, पिछली फिल्म में भी वो ही जीत बने थे. 

ये भी पढ़ें- भाई की याद में साजिद ने बदला अपना नाम, बोले- ये नाम अंत तक रहेगा

फिल्म निर्माता अनिल शर्मा का कहना है कि वह सही समय पर खबर की पुष्टि करेंगे. उन्होंने यह भी कहा, 'एक सीक्वल के बारे में बात चल रही है, लेकिन मैं आधिकारिक तौर पर सही समय पर इसकी पुष्टि और घोषणा करूंगा. फिलहाल, चीजें शुरुआती अवस्था में हैं. बता दें कि साल 2001 में रिलीज हुई पुरानी फिल्म 'गदर' को 17 करोड़ लोगों ने देखा था. वहीं इस फिल्म के अलावा सनी देओल और अनिल शर्मा की फिल्म 'अपने' के सीक्वल का भी काम शुरू हो चुके हैं. फिल्म अपने में इसमें सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र ने काम किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 06:30:15 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.