News Nation Logo

सुनील दत्त की दी हुई साड़ी का आखिर नरगिस क्यों करती थीं ऐसा हाल

सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के किस्से किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं. इस प्यारी जोड़ी ने 1958 में शादी कर ली थी.

Vaishnavi | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 26 Nov 2021, 01:09:39 PM
Sunil Dutt And Nargis

Sunil Dutt And Nargis (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:

बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स हैं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उनकी यादों को लोग आज भी संजो कर रखते हैं. चाहें वो उनसे जुड़े हुए कोई किस्से ही क्यों ना हो. लोग उनको किसी ना किसी बहाने से याद कर ही लेते हैं. संजय बाबा के पिता सुनील दत्त और उनकी मां उनमें से ही हैं. जिनके किस्से किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं. दोनों के बीच प्यार इतना ज्यादा था कि हर कोई उनके प्यार की मिसाल देते फिरता था. उनकी लव स्टोरी हर किसी के जुबां पर आज भी है. तो आज हम उनके लव स्टोरी की कुछ बातों को साझा करेंगे. जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी.

यह भी जानें -बिग बॉस में हुआ बड़ा धमाका, शो के इन चर्चित सदस्यों ने छोड़ा घर

आपको बता दें, इस प्यारी जोड़ी ने 1958 में शादी कर ली थी. पूरी जिंदगी साथ रहने का फैसला लिया था. तो चलिए हम उनके इस दिलचस्प किस्से को आपसे बताते हैं. हुआ यूं था कि एक्टर ने अपने एक पूराने इंटरव्यू में बताया था कि वो नरगिस के लिए अक्सर साड़ी लेकर जाते थे. लेकिन नरगिस उन साड़ियों को पहनने के बजाय वो उसे संजो कर रख देती थीं और उन्होंने ऐसा करते हुए एक बार देख लिया कि नरगिस साड़ी को चूमते हुए उसे अलमारी में रख रही थी. जिसपर सुनील ने भी सवाल दाग दिए. उनके सवाल का जवाब देते हुए नरगिस ने बताया कि उन्हें उनकी लाई गई साड़ी पसंद नहीं आती हैं और ये साड़ियां उनके लिए बेहद खास भी होती हैं. इसलिए वो इसे चूम कर रख देती हैं. जिसपर सुनील मुस्कराने लगते हैं.  

जब मौत से लड़कर सुनील दत्त ने बचाई थी नरगिस की जान -

बता दें एक समय ऐसा भी आया था जब यह लव स्टोरी टूटने के कगार पर आ गई थी. दरअसल, नरगिस को कैंसर हो गया और उनकी पूरी बॉडी में बहुत दर्द रहता था. डॉक्टर्स ने सुनील दत्त को यहां तक सलाह दे दी थी कि, वो नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा दें. लेकिन सुनील दत्त ने ऐसा नहीं किया. और आखिरी पल तक उनके साथ रहे. वहीं एक घटना ने सुनील दत्त और नरगिस को करीब ला दिया, जब‘मदर इंडिया’के सेट पर फिल्माए जाने वाले एक सीन के लिए चारों ओर पुआल बिछाए गए थे. जिसमें आग लगाई गई थी और आग चारों ओर फैल गयी थी. इसी दौरान नरगिस आग में फंस गईं थीं. सुनील दत्त बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गए और उनकी जान बचाई थी.

First Published : 26 Nov 2021, 12:31:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.