logo-image

सुनील दत्त को डाक्टर्स ने नरगिस की हालत देख लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाने की दी सलाह

सुनील दत्त (SunilDutt) और नरगिस दत्त (Nargis Dutt) की लव स्टोरी हर किसी के जुबां पर आज भी है. तो आज हम उनके लव स्टोरी की कुछ बातों को साझा करेंगे. जिससे सुनकर आपको हैरानी भी होगी और रोना भी आएगा.

Updated on: 23 Oct 2021, 12:48 PM

मुंबई:

सुनील दत्त और नरगिस दत्त की लव स्टोरी हर किसी के जुबां पर आज भी है. तो आज हम उनके लव स्टोरी की कुछ बातों को साझा करेंगे. जिससे सुनकर आपको हैरानी भी होगी और रोना भी आएगा. दरअसल सुनील दत्त सीलोन रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम किया करते थे. तब वो फिल्मों से कोषों दूर थे. एक्टिंग से उनका नाता नहीं था. और उनकी लव स्टोरी की शुरूआत भी रेडियो स्टेशन से ही हुई. वो नरगिस से पहली बार अपने शो में  इंटरव्यू के दौरान मिलें.. उस समय   वो एक बहुत बड़ी शख्सियत हुआ करती थी. और राज कपूर के साथ उनकी जोड़ी फिल्मों में बहुत हिट हुआ करती थी. इंटरव्यू के दौरान अपने सामने नरगिस को देखकर सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए कि उनसे एक भी सवाल नहीं पूछ पाए. हालत ये हुई कि सुनील दत्त की नौकरी जाते-जाते बची.

आग में कूद कर बचाई जान 

वहीं एक घटना घटी जिसने सभी को तो हिला दिया लेकिन सुनील दत्त और नरगिस को करीब ला दिया. दरअसल हुआ यू था कि गुजरात के बिलिमोर गांव में. ‘मदर इंडिया’के सेट पर फिल्माए जाने वालें एक सीन के लिए चारों ओर पुआल बिछाए गए थे. जिसमें आग लगाई गई थी और आग चारों ओर फैल गयी थी. इसी दौरान नरगिस आग में फंस गईं थी. सुनील दत्त बचानें के लिए अपनी जान पर खेलकर आग में कूद गए थे. और उन्होंने बचा भी लिया. लेकिन खुद काफी जल गए और बार-बार बेहोश होने लगे. और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ समय बाद नरगिस को उन्होंने प्रपोज़ किया और नरगिस ने उसे स्वीकार भी कर लिया. उसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

यह भी जानें -फिल्म बंटी और बबली 2 से किया गया अभिषेक बच्चन को आउट

आपको बता दें एक समय ऐसा आया जब यह लव स्टोरी टूटने के कगार पर आ गई. दरअसल नरगिस को कैंसर हो गया था. उनकी पूरी बॉडी में बहुत दर्द रहता था. डॉक्टर्स ने सुनील दत्त को यहां तक सलाह दे दी कि, वो नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा दें. लेकिन सुनील दत्त ने ऐसा नहीं किया. और आखिरी पल तक उनका साथ निभाया.