logo-image

Suniel Shetty: फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में भी हीरो हैं सुनील शेट्टी, जानें कारण 

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) बेशक बॉलीवुड के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं.

Updated on: 23 Dec 2022, 11:42 AM

New Delhi:

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) बेशक बॉलीवुड के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं. एक्टर के पूरे देश भर में कई फैंस हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि रियर लाईफ में भी एक हीरो हैं. जी हां आपने सही सुना, बड़ा दिल रखने वाले अभिनेता ने अपने जीवन में कई सारे अच्छे काम किए हैं. उन्हीं में से एक किस्सा हम आज आपको बताने जा रहे हैं. सुनील शेट्टी ने लगभग 128 लगकियों को जिस्मफरोशी  के धंधे में फसने से बचाया था. पूरा मामला जानने के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें. 

दरअसल, ये किस्सा साल 1996 का है. जब पूरे कमाठीपुरा को पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने घेर लिया था. तब लगभग 128 महिलाओं को बचाया गया था. यह सारी महिलाएं नेपाल से थी.  हालाँकि, नेपाल सरकार ने उन्हें वापस उड़ान भरने से मना कर दिया क्योंकि उनके पास उनके जन्म प्रमाण पत्र या नागरिकता कार्ड नहीं थे. तभी एक्टर सुनील शेट्टी उनके बचाव में आए और उन्होंने बचाई गई 128 महिलाओं के लिए काठमांडू जाने के लिए हवाई जहाज के टिकट लिए.

यह भी पढ़ें- Avatar 2: रणवीर सिंह की 'सर्कस' और 'अवतार 2' के बीच होगी कड़ी टक्कर, जानें किसका पलड़ा भारी 

उस घटना को याद करते हुए सुनील मीडिया के पास एक सुझाव रखा और कहा, कि उस घटना पर एक पूरी फिल्म बन सकती है. अभिनेता ने 128 महिलाओं की वापसी की व्यवस्था का पूरा श्रेय लेने से भी इनकार कर दिया और कहा कि बहुत सारे लोगों ने इस परियोजना पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है. शेट्टी ने बताया कि जिन महिलाओं को बचाया गया था, उन्हें शायद उनका नाम याद था क्योंकि वह एक अभिनेता हैं.

सुनील ने यह भी कहा कि इस घटना पर कभी भी मीडिया का ध्यान नहीं गया क्योंकि बचाव अभियान में शामिल सभी लोगों ने बचाई गई लड़कियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी थी.