logo-image

Pathan: SRK की 'पठान' ने आमिर की 'दंगल' को छोड़ा पीछे, की इतनी कमाई

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'पठान' (Pathan) बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है.

Updated on: 04 Feb 2023, 06:36 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'पठान' (Pathan) बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी और रिलीज होने के बाद से ही इस फिल्म का हर तरफ बोल बाला है. बता दें कि, एसआरके ने लगभग चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की थी, ऐसे में सभी को उनसे कई सारी उम्मीदें थी और एक्टर अपने फैंस की सारी उम्मीदों पर खड़े हुए हैं.  साथ ही अब, नई रिपोर्टों के अनुसार, 'पठान' (Pathan) अब तक की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है.

आपको बता दें कि, फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के एक ट्वीट के अनुसार, 'पठान' आज आमिर खान-स्टारर 'दंगल' की अब तक की पूरी कमाई को पार करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. साथ ही, तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में उभर रही है. जब 'पठान' 'दंगल' को पार करने में कामयाब हो जाता है, तो वह एसएस राजामौली की मेगा हिट फिल्म 'बाहुबली 2' और 'केजीएफ 2' (हिंदी) के बाद तीसरे स्थान पर होगा. इससे दंगल नीचे चौथे नंबर पर आ जाएगी, जबकि रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' टॉप 5 में आ जाएगी.

पठान के डे 10 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो, तरण आदर्श ने शाहरुख खान की जासूसी फिल्म की 10वें दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई बताते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा "#पठान ₹ 400 करोड़ की ओर दौड़ रहा है... ठोस नोट पर दूसरे सप्ताह की शुरुआत कर रहा है... [दूसरे] शुक्रवार [10वें दिन] को दो अंकों में संग्रह किया है... वीकेंड में बड़ी छलांग लगाने की उम्मीद है... आज [शनि] दंगल को पार कर जाएगा. [सप्ताह 2] शुक्र 13.50 करोड़. कुल: ₹ 364.50 करोड़. #हिंदी. #भारत बिज़."

यह भी पढ़ें - Rakhi Sawant: राखी सावंत से परेशान हुए आदिल, खुले आम दे ड़ाली धमकी

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि पठान तमिल और तेलुगु की कमाई 13.56 करोड़ रुपये है. यह हिंदी बेल्ट में फिल्म की कमाई के साथ संयुक्त रूप से पठान की कमाई को 10वें दिन 378.15 करोड़ रुपये पर लाता है. फिल्म पठान की कास्ट के बारे में बात करें तो, फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम प्रमुख भूमिकाओं में हैं और इसमें सलमान खान का भी एक विशेष कैमियो रोल है.