News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर दिखने वाले ये बच्चे आज हैं लापता

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाना इतना भी आसान नहीं है. फिर चाहे उसमें किसी स्टार का ही बेटा या बेटी क्यों न हो. आज हम उन स्टार किड्स की नहीं बल्कि उन बच्चों की बात करने जा रहे है जिन्होंने एक टाइम पर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता था.

Megha Jain | Edited By : Megha Jain | Updated on: 04 Jan 2022, 12:59:51 PM
Child Actors of bollywood

Child Actors of bollywood (Photo Credit: social media)

मुंबई:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाना इतना भी आसान नहीं है. फिर चाहे उसमें किसी स्टार का ही बेटा या बेटी क्यों न हो. खैर, आज हम उन स्टार किड्स की नहीं बल्कि उन बच्चों की बात करने जा रहे है जिन्होंने एक टाइम पर बॉलीवुड (bollywood news) में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता था. आज वहीं बच्चे इतने बड़े हो गए हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाएगा. लेकिन, वहीं उनके बॉलीवुड करियर (bollywood star kids) की बात करें तो आज उन बच्चों को फिल्मों में नहीं देखा जा रहा है. तो, चलिए आपको बताते है कि आखिर वो बच्चे अपनी जिंदगी के किस मुकाम पर है. 

यह भी पढ़े : ये TV एक्ट्रेस हुईं कोरोना पॉजिटिव, कई serials में कर चुकी हैं काम

जिब्रान खान (Jibraan Khan) 
इसमें सबसे पहले फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' के क्रिश यानी कि जिब्रान खान आते है. ये मूवी कितनी हिट थी. ये बताने की जरूरत नहीं है. जिब्रान खान अब बड़े हो गए हैं और काफी हैंडसम दिखते हैं. बचपन में उनका क्यूट लुक अब हॉट लुक में तब्दील हो चुका है. एक्टर की एक्टिंग का हुनर सब बचपन में ही देख चुके है. उन्हें हमेशा से ही डांस का शौक था और उसी को पूरा करने के लिए उन्होंने पॉपुलर कोरियोग्राफर और डांसर श्यामक डावर की डांस अकेडमी जॉइन कर ली. वहां उन्होंने डांस की बारीकियां सीखीं और इंस्ट्रक्टर बन गए. आज जिब्रान खुद की डांस अकेडमी चलाते हैं और टाइम-टाइम पर स्टेज शोज भी करते रहते हैं.  जिब्रान (bollywood kids) डांस को ही अपना प्रोफेशन बनाना चाहते हैं लेकिन साथ ही उनकी नजर बॉलीवुड पर भी है. जिब्रान को अभी अच्छे ऑफर्स का इंतजार है.

पूजा रूपारेल (Pooja Ruparel) 
वहीं इसमें दूसरे नंबर पर DDLJ में काजोल की ऑनस्क्रीन बहन 'छुटकी' आती है. जिनका असल में नाम पूजा रूपारेल है. फिल्म में मिस (bollywood stars) राजेश्वरी उर्फ छुटकी बनकर लाइमलाइट में आईं पूजा 1995 से अब तक इतनी बदल गई हैं कि उनकी तस्वीरें देखकर पहचान पाना मुश्किल है. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की रिलीज के बाद लंबे समय तक उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया. जिसके बाद साल 2015 में उनकी फिल्म X: Past Is Present रिलीज हुई थी, जो कि फ्लॉप रही थी. पूजा भले ही सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं, लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स के बीच उनका उठना-बैठना होता रहा है. पूजा ने फिल्म 'king uncle' से एक्टिंग में डेब्यू किया था. फिल्म में उनका रोल बहुत ही अहम था. फिल्मों में काम न करने के बावजूद भी वो आज एक फेमस सिंगर, स्टैंडअप कॉमेडियन और स्क्रिप्ट राइटर हैं. पूजा ने आईकीडो मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेनिंग ली है. अब वे प्रोफेशनली भी बच्चों को मार्शल आईकीडो आर्ट्स की ट्रेनिंग देती हैं. 

यह भी पढ़े : एयरपोर्ट पर बाथरूम करते नज़र आए Aryan Khan! वीडियो से इंटरनेट पर मचा तहलका

परजान दस्तूर 
बॉलीवुड में एक टाइम पर सबका दिल जीतने वाले साइलेंट सरदार किड 'परजान दस्तूर' भी बॉलीवुड की चकाचौंध से काफी दूर है. बता दें, एक्टर को करण जौहर के निर्देशन में बनी शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर 'कुछ कुछ होता है' में देखा गया था. फिल्म में वह अक्सर तारों को गिनते हुए नजर आए थे. उनके द्वारा बोला गया एक डायलॉग 'तुस्सी जा रहे हो, तुस्सी ना जाओ' काफी फेमस हुआ था. परजान को 'कुछ कुछ होता है' के बाद 'मोहब्बतें', 'कहो न प्यार है', 'हाथ का अंडा', 'ब्रेक के बाद', 'कहता है दिल बार बार', 'हम तुम परजानिया' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में देखा गया है. बतौर लीड एक्टर उन्हें 2009 में रिलीज हुई पीयूष झा की फिल्म 'सिकंदर' में देखा गया था. लेकिन उनका एक्टिंग करियर कुछ खास नहीं रहा. 

अमन सिद्दीक्की
इसी में अगले नंबर पर अमिताभ बच्चन की फेमस फिल्म भूतनाथ आती है. फिल्म Bhoothnath में बंकू का रोल निभाने वाले अमन सिद्दक्की का इन दिनों कुछ अता-पता नहीं है. अमन को अब तक कुछ ही फिल्मों में देखा गया है.  Aman का कोई ऑफिशियल अकाउंट नहीं है जिसकी वजह से उनके बारे में फैंस को भी ज्यादा नहीं पता है. एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बस ये बताया था कि साल 2017 में उन्होंने सेंट जेवियर से 12 क्लास कंप्लीट की थी. कई यूट्यूब चैनल्स पर पोस्ट की गई वीडियोज के मुताबिक, वो अब एक सिंगर बन गए है.  

First Published : 04 Jan 2022, 12:59:51 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.