logo-image

साउथ एक्टर पवन कल्याण ने नेताजी की अस्थियों को भारत में लाने के लिए उठाई आवाज

इस समय साउथ एक्टर पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने एक बड़ा आंदोलन छेड़ दिया है, जो चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, एक्टर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां (Netaji Subhash Chandra Bose mortal remains) भारत लाने की मांग की है.

Updated on: 25 Mar 2022, 07:32 AM

मुंबई:

इस समय साउथ एक्टर पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने एक बड़ा आंदोलन छेड़ दिया है, जो चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, एक्टर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां (Netaji Subhash Chandra Bose mortal remains) भारत लाने की मांग की है. गुरुवार के दिन को हैदराबाद में एक फंक्शन के दौरान उन्होंने नेताजी की अस्थियां जापान के रेनकोजी मंदिर (Renkoji Temple) से भारत में लाने और उसको दिल्ली के लाल किले पर स्थापित करने की मांग की है. उनकी इस मांग से काफी लोग प्रभावित हुए हैं और उनके समर्थन में आए हैं. 

यह भी जानिए -  भारती सिंह पर चढ़ा प्यार का खुमार, कर दी पति को तलाक देनें की बात

आपको बताते चले कि एक्टर ने कहा कि प्रधान मंत्री वाजपेयी ने रेंकोजी मंदिर में एक आगंतुक पुस्तिका में लिखा था कि एक दिन नेताजी की अस्थियां भारत लाई जाएंगी. उन्होंने लोगों से हैदराबाद से आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया क्योंकि अगर लोग चाहें तो यह संभव होगा. उन्होंने लोगों से अस्थियां लाने में नेताजी का समर्थन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले देश सेवा में आने वालों के लिए पत्थर की तख्तियाँ और मूर्तियाँ स्थापित की जा रही हैं. देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की सेवाओं को याद नहीं रखने में शर्म आती है. इसके साथ ही एक्टर ने नेताजी के फोटो को कम से कम सौ रुपये के नोट पर छापने की मांग की. एक्टर के सपोर्ट में उनके लाखों फैंस उतरे हैं. लोगों को उनका यह अंदाज खूब भा रहा है.