News Nation Logo

नेपाली युवक ने सोनू सूद से मांगी मदद, सोनू बोले- अतिथि देवो भव:

नेपाली युवक (Nepali Man) पिछले 10 साल से Ankylosing Spondylitis नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है, जिसकी वजह से वह न ठीक से चल पाता है और न ही बैठ पाता है. डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी है, लेकिन वह इसको कराने में सक्षम नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 11:02:25 AM
Sonu Sood

Sonu Sood (Photo Credit: फोटो- @sonu_sood Instagram)

highlights

  • युवक पिछले 10 साल से Ankylosing Spondylitis बीमारी से पीड़ित है
  • सोनू ने इससे पहले एथलेटिक्स खिलाड़ी के घुटनों का इलाज कराया था
  • यूपी के एक गांव में स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था कर चुके हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने लॉकडाउन में जिस तरह से प्रवासी मजदूरों और गरीबों की मदद की उससे आज हर कोई उनका दिवाना हो गया है. लॉकडाउन के बाद से सोनू सूद अभी तक कई लोगों की मदद कर चुके हैं. इसी के चलते आज जो भी तकलीफ में होता है, वो भगवान के बाद सोनू सूद से मदद करने की गुहार लगाता है. और सोनू सूद उसकी मदद भी करते हैं. सोनू सूद से इस बार नेपाल के एक युवक ने मदद की गुहार लगाई है और सोनू सूद ने उसकी मदद करने का वादा भी किया है. 

दरअसल मदद मांगने वाला नेपाली युवक (Nepali Man) पिछले 10 साल से Ankylosing Spondylitis नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है, जिसकी वजह से वह न ठीक से चल पाता है और न ही बैठ पाता है. डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी है, लेकिन वह इसको कराने में सक्षम नहीं है. जिसके बाद उस युवक ने सोनू सूद से मदद मांगी है. कहने को तो ये युवक नेपाल का है, लेकिन सोनू सूद ने उसकी मदद करने का वादा किया है. सोनू सूद ने उससे कहा कि तुम हिंदुस्तान से अपने देश नेपाल तक बिना लाठी के दौड़ते हुए जाओगे. 

यह भी पढ़ें- तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से आज भी पूछताछ कर सकता है आयकर विभाग, जानें कल क्या-क्या हुआ?

युवक ने ट्विटर पर सोनू सूद से मदद मांगते हुए लिखा कि 'हैल्लो सर, मैं नेपाल से मधु पौडेल हूं. मैं पिछले 10 वर्षों से Ankylosing स्पॉन्डिलाइटिस से पीड़ित हूं. मुझे 10वीं में अपना भी स्कूल छोड़ना पड़ा था. एम्स के डॉक्टरों ने मुझे सर्जरी के लिए सुझाव दिया है, लेकिन मैं इसे वहन नहीं कर सकता हूं. क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं?'

यह भी पढ़ें- PHOTO: सनी लियोन ने ब्लैक आउटफिट में करवाया ग्लैमरस फोटोशूट

युवक के ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू सूद ने लिखा 'अतिथि देवो भव:, हिंदुस्तान से अपने देश नेपाल तक बिना लाठी के दौड़ते हुए जाओगे, जय हिंद.'

उनके इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. आपको बता दें कि हाल ही में उन्होंने नालंदा के नूरसराय के पपरनौसा गांव में छोटे से परिवार में जन्मे एथलेटिक्स खिलाड़ी आनंद कुमार सिंह के घुटनों का इलाज कराया था. घुटनों की बीमारी के कारण वह कोई भी खेल में भाग नहीं ले पा रहे थे. अपने पिता की गरीबी और खेलने की ललक को देखते हुए आनंद ने सोशल मीडिया पर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद सोनू सूद ने आनंद की मदद के लिए आगे आए थे. सोनू ने आनंद का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में घुटनों का इलाज कराया था.

इससे पहले भी सोनू सूद इस तरह से लोगों की मदद कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने यूपी के एक गांव के लोगों के लिए स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था की है. इस गांव के लोग काफी लंबे अरसे पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे थे. जब सोनू सूद को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने उस गांव में हैंडपंप लगवा दिए. जिससे वहां के तमाम लोगों की जिंदगी में असर पड़ा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 11:02:25 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.