News Nation Logo

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से आज भी पूछताछ कर सकता है आयकर विभाग, जानें कल क्या-क्या हुआ?

आयकर विभाग द्वारा यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई, जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सिलेब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी KWAN के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं. यह छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात चलती रही.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 08:53:40 AM
Taapsee

Taapsee Pannu (Photo Credit: Instagram (Taapsee))

highlights

  • आयकर विभाग को कई अहम जानकारियां मिलीं
  • तापसी-अनुराग से आज भी हो सकती है पूछताछ
  • विपक्ष ने केंद्र पर बदला लेने का आरोप लगाया

नई दिल्ली:

अभिनेत्री तापसी पन्नू एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार वो अपनी किसी फिल्म को लेकर नहीं, बल्कि आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर चर्चा में आ गई हैं. तापसी और डायरेक्टर अनुराग कश्यप सहित कई फिल्मी हस्तियों पर कल (बुधवार को) आयकर विभाग ने शिकंजा कसते हुए उनके घर-ऑफिस समेत कई जगहों पर छापेमारी की. इतना ही नहीं अनुराग और तापसी पन्नून से आयकर विभाग ने घंटों पूछताछ की है. ये कार्रवाई फिल्म फैन्टम के टैक्स की चोरी को लेकर की गई. इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है. आयकर विभाग के अनुसार फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई.

तापसी फिल्म फैंटम से डायरेक्ट तो नहीं जुड़ी थी, लेकिन वे अनुराग कश्यप की काफी अच्छी दोस्त हैं. वे अनुराग की फिल्म मनमर्जियां’ और ‘सांड की आंख’ में काम कर चुकी हैं. इसीलिए दोनों के ही घर और दफ्तर पर रेड डाली गई. दोनों बॉलीवुड सितारों से आयकर विभाग की पूछताछ रात करीब 11 बजे तक चली. आज बुधवार की पूछताछ खत्म हो गई है. आयकर विभाग की तलाशी आज (गुरुवार को) भी इन सितारों के घर जारी रहेगी. 

कल क्या-क्या हुआ

आयकर विभाग द्वारा यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई, जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सिलेब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी KWAN के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं. यह छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात चलती रही. जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई के दौरान आईटी विभाग की टीम ने दरूरी दस्तावेज एवं कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त कर लिए हैं. इस छापेमारी में उन तमाम लोगों को शामिल किया गया है, जो फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस से संबंध रखते हैं, जिसे 2018 में यौन शोषण के आरोप लगने के बाद बंद कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह का डेली रूटीन है पत्नी की सेवा, दीपिका के Video पर किया कमेंट

दोनों बॉलीवुड सितारों से आयकर विभाग की पूछताछ रात करीब 11 बजे तक चली. जानकारी के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों के बयानों को रिकॉर्ड भी किया गया है. आईटी की टीम दोनों के बयानों का मिलान भी कर सकती है. पूछताछ के दौरान आईटी की टीम को कई अहम जानकारियां मिली हैं. जिसके आधार पर ये कार्रवाई आगे भी चल सकती है. हालांकि पूछताछ में दोनों से कौन से सवाल पूछे गए या उन्होंने क्या बताया, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. 

3 दिन तक चल सकती है कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की ये कार्रवाई 3 दिनों तक चल सकती है. आयकर विभाग की टीम बेहद सावधानी के साथ अपनी प्रक्रिया को पूरी कर रहे हैं. आईटी विभाग का दावा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान उन्हें कई अहम सुराग और चीजें मिली हैं. इसी कारण तापसी और अनुराग से आज भी पूछताछ हो सकती है. इससे पहले मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर आयकर विभाग की टीम द्वारा तलाशी ली गई, जिसमें अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल, मधु मनटेना और कई अन्य के अलावा फैंटम फिल्म्स तथा तीन अन्य संस्थाओं के ऑफिस शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- आमिर खान ने सॉन्ग के लिए खुद डिजाइन किया अपना लुक

शुरु हुई राजनीति

इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर अब सियासत शुरु हो चुकी है. विपक्ष का कहना है कि तापसी और अनुराग कश्यप सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं और कई बार केंद्र सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं. विपक्ष ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाए हैं. विपक्ष के अनुसार केंद्र सरकार के कहने पर आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि बीजेपी सरकार इन हस्तियों से बदला ले रही है.

केंद्र सरकार ने खारिज किए आरोप

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष के इन सभी आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां विश्वसनीय सूचना के आधार पर जांच करती हैं और मामला बाद में अदालतों में भी जाता है. महाराष्ट्र में राज्य के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की ओर से छापेमारी को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाने की कोशिश करार देने पर इसको लेकर बहस तेज हो गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 08:49:29 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.