News Nation Logo

सोनू सूद ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स रोकने पर लगाई थी चीन की क्लास, अब चीनी राजदूत ने कही ये बात

सोनू सूद को टैग करके किसी ने बताया कि चीन से सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाना है लेकिन चीन इसमें रुकावटें पैदा कर रहा है. बस फिर क्या था सोनू ने ट्वीट कर सीधे चीन से ही पूछ लिया था. अब चीनी राजदूत ने इसका जवाब दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 May 2021, 01:13:16 PM
Sonu Sood

Sonu Sood (Photo Credit: फोटो- @sonu_sood Instagram)

highlights

  • ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स के भारत आने पर चीन लगा था रोड़ा
  • चीन की इस हरकत पर सोनू सूद ने उसकी जमकर क्लास लगाई थी
  • सोनू सूद के ट्वीट पर चीनी राजदूत ने मदद करने का भरोसा दिया

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने कई प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) और जरूरतमंदों की मदद की थी। उनके द्वारा मदद का ये सिलसिला आज भी लगातार जारी है। कोरोना के खिलाफ जंग में यदि कोई बाधा बनने का काम करता है, सोनू (Sonu Sood) उसको भी नहीं बख्श रहे हैं. हाल ही में उन्होंने चीन की क्लास लगाई थी. ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) को लेकर सोनू ने चीन तक से सवाल पूछ लिया जिसका चीन की तरफ से अब जवाब आया है.

ये भी पढ़ें-सेना से रिटायर होकर अभिनेता बने बिक्रमजीत के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर

दरअसल सोनू सूद को टैग करके किसी ने बताया कि चीन से सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाना है लेकिन चीन इसमें रुकावटें पैदा कर रहा है. बस फिर क्या था सोनू ने ट्वीट कर सीधे चीन से ही पूछ लिया. सोनू सूद ने ट्वीट किया था कि 'हम हजारों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं. यह बहुत दुख की बात है कि चीन ने हमारे कई कंसाइनमेंट्स पर रोक लगा दी है जिसकी वजह से भारत में हर मिनट किसी की जान जा रही है. मैं आपसे रिक्वेस्ट करता हूं कि हमारे कंसाइनमेंट्स लाने में मदद करें ताकि हम लोगों की जिंदगियां बचा सकें.'

 सोनू सूद ने इस ट्वीट में चीनी दूतावास को टैग किया था. सोनू सूद के ट्वीट का अब चीनी राजदूत ने जवाब दिया है. उन्होंने ट्वीट किया- सोनू सूद मैं आपकी जानकारी को नोट कर रहा है. चीन भारत की कोविड-19 में मदद करने की हर संभव कोशिश कर रहा है. चीनी राजदूत सुन वेइदांग ने लिखा कि 'मि. सूद आपके ट्विटर से जानकारी मिली है. कोविड 19 से भारत की लड़ाई में चीन पूरी तरह से मदद करेगा. मेरी जानकारी के मुताबिक चीन से भारत के सभी कार्गो फ्लाइट्स रुट्स सामान्य हैं. बीते दो हफ्ते में चीन से भारत के बीच कार्गो फ्लाइट्स ठीक तरह से काम कर रहा है.'

ये भी पढ़ें-फिल्मों में अभिनय नहीं करना चाहते थे आदिल हुसैन, कही ये बात

चीनी राजदूत के ट्वीट पर सोनू सूद ने भी जवाब दिया है. उन्होंने लिखा- आपको जवाब के लिए शुक्रिया, मैं यह परेशानी सॉल्व करने के लिए आपके ऑफिस के टच में हूं. सोनू सूद ने हाल ही में एक वीडियो शेयर करके केंद्र और राज्य सरकार से गुजारिश की है कि कोविड 19 महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों का भविष्य सिक्योर किया जाए. उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा-हम सभी को साथ में आकर उन लोगों की मदद करनी है जिन्होंने महामारी में अपने खास लोगों को खोया है.

First Published : 03 May 2021, 12:31:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.