News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

कभी शादियों में गाना गाते थे सोनू निगम, लोग कहने लगे थे दूसरा मोहम्मद रफी

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने अपनी गायकी का करियर 4 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था. बचपन में उन्होंने एक स्टेज पर मोहम्मद रफी के गाने ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाना गाया था. उसके बाद लोग उन्हें दूसरे मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) कहने लगे थे. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 30 Jul 2021, 08:47:32 AM
Sonu Nigam

Sonu Nigam (Photo Credit: फोटो- @ sonunigamofficial Instagram)

highlights

  • सोनू ने महज 4 साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था
  • 19 साल की उम्र में सोनू निगम मुंबई आ गए थे
  • सोनू ने गायकी के अलावा एक्टिंग में हाथ आजमाया

नई दिल्ली:

गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) की आवाज का जादू हर किसी के ऊपर चलता है. सोनू के गानों के लोग दीवाने हैं. हर तरह के गानों को फैंस के सामने पेश करने वाले सोनू निगम का आज जन्मदिन (Sonu Nigam Birthday) है. सिंगर सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था. सोनू को बचपन से गाना गाने का शौक था. उन्होंने अपनी गायकी का करियर 4 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था. बचपन में उन्होंने एक स्टेज पर आकर अपने पिता अगम निगम के साथ मोहम्मद रफी के गाने ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाना गाया था. उसके बाद लोग उन्हें दूसरे मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) कहने लगे थे. 

ये भी पढ़ें- हिना खान ने फिल्म लाइंस को लेकर अपना उत्साह साझा किया

सोनू (Sonu Nigam) महज 19 साल की उम्र में सिंगिंग को अपना करियर बनाने के लिए अपने पिता के साथ मुंबई आ गए थे. उन्होंने क्लासिकल गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था. सोनू निगम (Sonu Nigam Birthday) बॉलीवुड के उन गिने-चुने सिंगर्स में से एक हैं, जिन्हें ना सिर्फ हिंदी बल्कि, मराठी, तमिल, तेलुगु सहित करीब 12 भाषाओं में महारथ हासिल है और वह इन सभी भाषाओं के गाने गा कर अपना जलवा बिखेर चुके हैं.

सोनू को असली पहचान सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामा’ को होस्ट करके मिली थी. आपको बता दें कि 1995 में यह शो प्रसारित हुआ. इसी बीच टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से सोनू एक बार मिले. गुलशन कुमार ने ही पहली बार सोनू को फिल्म ‘बेवफा सनम’ में गाने का मौका दिया था. इस फिल्म में सोनू ने फेमस गाना अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का गाया. बस इस गाने के बाद वह हर किसी के बीच छा गए थे.

ये भी पढ़ें- नेहा शर्मा ने बहन के साथ जिम में किया डांस, देखें जबरदस्त Video

सोनू ने गायकी के अलावा एक्टिंग में हाथ आजमाया था. सोनू ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया लेकिन उन्हें वो कामयाबी हासिल नहीं हो पाई जो गायिकी में हुई. सोनू निगम ने फिल्म लव इन नेपाल से बतौर अभिनेता भी सिनेमा में डेब्यू किया. लेकिन जब एक्टिंग में सफलता नहीं मिली तो फिर उन्होंने गायिकी पर ही फोकस किया था.

First Published : 30 Jul 2021, 08:34:49 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.