News Nation Logo

सलमान खान के इस रिश्तेदार से था सोनाक्षी सिन्हा का अफेयर, पढ़ें दिलचस्प किस्से

सोनाक्षी ने मुंबई में पढ़ाई की और यहीं से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन भी किया. और उसके बाद साल 2010 में बॉलीवुड में फिल्म 'दबंग' से कदम रखा था. सोनाक्षी के घरवाले और करीबी उन्हें प्यार से सोना और जूनियर शॉटगन के नाम से भी पुकारते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Jun 2021, 10:29:00 AM
Sonakshi Sinha

Sonakshi Sinha (Photo Credit: फोटो- @aslisona Instagram)

highlights

  • सोहेल खान के साले के साथ रिलेशनशिप में रहीं
  • अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह के साथ भी नाम जुड़ चुका है
  • बतौर कॉस्ट्यूम डायरेक्टर इंडस्ट्री में कदम रखा था

नई दिल्ली:

मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. एक्ट्रेस का जन्म 2 जून 1987 में बिहार की राजधानी पटना में हुआ. इस साल सोनाक्षी अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. सोनाक्षी ने मुंबई में पढ़ाई की और यहीं से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन भी किया. और उसके बाद साल 2010 में बॉलीवुड में फिल्म 'दबंग' से कदम रखा था. सोनाक्षी के घरवाले और करीबी उन्हें प्यार से सोना और जूनियर शॉटगन के नाम से भी पुकारते हैं. जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं सोनाक्षी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में...

ये भी पढ़ें- मनोज बाजपेयी का पकड़ा गया झूठ, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

सोहेल खान के साले से रहा रिश्ता

सोनाक्षी ने बॉलीवुड में डेब्यू सलमान खान की फिल्म 'दबंग' से किया था. इस फिल्म सलमान खान के भाई अरबाज खान और उनकी पूर्व पत्नी मलाइका अरोड़ा भी दिखाई दी थीं. फिल्म में मलाइका ने आइटम सॉन्ग 'मुन्नी बदनाम हुई' में जबरदस्त डांस किया था. इसी फिल्म के दौरान सोनाक्षी की नजदीकियां सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान के साले बंटी सचदेवा के साथ हो गई थीं. दोनों की प्रेम कहानी के किस्से मीडिया में खूब सुनाई दिए. दोनों काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे और फिर बाद में उनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद सोनाक्षी का नाम अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के साथ भी जुड़ चुका है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

बतौर कॉस्ट्यूम डायरेक्टर इंडस्ट्री में कदम रखा

शायद ही आपको पता हो कि सोनाक्षी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम बतौर कॉस्ट्यूम डायरेक्टर के तौर पर किया था. फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएट होने के कारण सोनाक्षी ने साल 2005 में आई फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' से बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपना करियर शुरू किया था. बतौर एक्ट्रेस उन्होंने साल 2010 में आई फिल्म दबंग से बॉलीवुड एंट्री की, और देखते ही देखते ही सुपरस्टार बन गईं. बॉलीवुड के अलावा उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है. साल 2014 में उन्होंने ने सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म लिंगा से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने गिनाए आयुर्वेद के गुण, स्वामी रामदेव ने शेयर किया वीडियो 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

कम किया 30 किलो वजन

आज अगर सोनाक्षी (sonakshi sinha weight loss) फिल्मों में सफल अभिनेत्री के तौर पर गिनी जाती है तो उसमें सलमान खान का काफी योगदान है. जब सोनाक्षी फिल्मों में डेब्यू करने की सोच रही थीं, उस समय उनका वजन 90 किलो था लेकिन फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने 2 साल में 30 किलो वजन कम कर लिया था.

ऑनलाइन फ्रॉड का हुई थीं शिकार

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

सोनाक्षी सिन्हा को ऑन लाइन शॉपिंग बहुत ही पसंद है. लेकिन एक बार उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग करना काफी भारी पड़ गया था.  इस बात का खुलासा खुद सोनाक्षी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से की थीं. ये बात साल 2018 की है, जब सोनाक्षी ने अमेजन (Amazon) से हेडफोन मंगवाया लेकिन बदले में उन्हें लोहे का टुकड़ा मिला. इस हेडफोन की कीमत 18 हजार रुपए थी. इस बात से नाराज सोनाक्षी अमेजन की क्लास लगाई और बताया कि वो इस पूरे मामले में ठगी हुईं महसूस कर रही हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 10:29:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.