logo-image

Kartarpur में photoshoot पर Sikh समुदाय ने जताई नाराजगी!

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 29 Nov 2021, 08:58 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) के करतारपुर गुरुद्वारे (Kartarpur Gurudwara) में एक लाहौर मॉडल (Lahore Model)  ने  फोटोशूट (offensive photoshoot) के बाद क्लॉथिंग ब्रांड ‘मन्नत’ (Mannat) की आलोचना की गई है. यह खबर तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. खबर के मुताबिक, फोटोशूट के दौरान लाहौर की एक जानी- मानी मॉडल ने सिर को बिना ढ़के कैमेरे के सामने पोज़ दिया है. जो सिख धर्म के नियम- कानून के खिलाफ है. जैसा की आप भी जानते है सिख धर्म में गुरुद्वारे जैसे पवित्र स्थल पर औरतों का सर ढ़क कर प्रवेश करना उचित माना जाता है. ऐसे में मॉडल ने नियमों का उलंघन कर अपने लिए ट्रोलर्स की बड़ी संख्या को आकर्षित कर लिया है. 

आपको बता दें, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "श्री करतारपुर साहिब में मॉडलिंग करना अपवित्रता है. पाकिस्तान की अदालत ने मस्जिद में डांस करने वाले स्टार का गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, लाहौर की इस महिला के खिलाफ सभी धर्मों को समान मानने के उदाहरण के रूप में भी किया जाना चाहिए". उन्होंने अपनी बात को कहते हुए आगे लिखा, "नहीं तो सिख धर्म के सम्मान की कोई भी बात खोखली समझी जाएगी". साथ ही पाकिस्तान के संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry)और सिख समुदाय के सदस्यों ने करतारपुर दरगाह (Kartarpur Dargah) में फैशन फोटोशूट पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. 

यह भी पढ़ें : उर्फी ने पहना एलुमिनियम फॉयल की ड्रेस, कॉपी हुईं रिहाना!

इस बीच आपको बता दें कि क्लोदिंग ब्रांड 'मन्नत' जिसका लाहौर मॉडल ने ऑउटफिट पहन रखा है, उन्होंने अपनी सफाई में एक स्टेटमेंट जारी किया है. रिपोर्ट में कहा गया,"इंस्टाग्राम पेज ने विवादास्पद पोस्ट को हटा दिया है, और हम बताना चाहेंगे कि हमारे सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीरें मन्नत ब्रांड द्वारा किए गए किसी भी शूट का हिस्सा नहीं हैं. ये तस्वीरें हमें एक तीसरे पक्ष (ब्लॉगर) द्वारा प्रदान की गई थीं जिसमें मॉडल ने हमारी  पोशाक पहनी हुई थी. तस्वीरें कैसे और कहां ली गईं, इससे हमारे ब्रांड का कोई लेना देना नहीं है".