logo-image

सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटरों ने पुलिस के सामने किए चौंकाने वाले खुलासे

सिद्धू मुसेवाला की हत्या में शामिल गिरफ्तार किए गए दोनों शूटरों ने हथियारों के सोर्स के बारे में कई जानकारियां दी है. इन शूटर्स के पास से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, हैंड ग्रेनेड और ए के 47 पर माउंट होने वाला राकेट लांचर बरामद हुआ था

Updated on: 21 Jun 2022, 07:28 PM

नई दिल्ली:

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) हत्याकांड में शामिल गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार किए गए शूटर्स से दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सघन पूछताछ कर रही है. स्पेशल सेल की गिरफ्त में शूटर्स ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं इन शूटर्स से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां हाथ लगीं हैं, स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक सिद्धू मुसेवाला की हत्या में शामिल गिरफ्तार किए गए दोनों शूटरों ने हथियारों के सोर्स के बारे में कई जानकारियां दी है. इन शूटर्स के पास से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, हैंड ग्रेनेड और ए के 47 पर माउंट होने वाला राकेट लांचर बरामद हुआ था. पूछताछ में दोनों शूटरों ने बताया कि ये हथियार उनहें आर्म्स के तीन सप्लायर के ज़रिए मिला था इन शूटर्स ने अमेरिका में बैठे हथियार डीलर के बारे में भी अहम जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: Neetu Kapoor ने Kiara Advani को बताया बेस्ट वाइफ

गिरफ्तार शूटर्स ने बताया कि उनको हथियार सप्लाई करने वाला एक सप्लायर अमेरिका में बैठा है जबकि दूसरा यूपी में है और तीसरा हथियार सप्लायर फिलहाल जेल में बंद है. शूटर्स के मुताबिक सिद्धू मुसेवाला की हत्या की फुलप्रूफ प्लानिंग की थी इसके लिए बाकायदा पंजाब पुलिस की ड्रेस भी खरीदी गई थी. पंजाब पुलिस की ड्रेस इसलिए खरीदी गई थी कि अगर  इनको सिद्धू मूसेवाला तक पहुंचने का मौका न मिले तो पुलिस की ड्रेस में सिद्धू मूसेवाला के करीब पहुंचकर वारदात को अंजाम दिया जा सके कपिल पंडित और सचिन भवानी नाम के दो गैंगस्टर ने शूटरों के लिए हरियाणा के हिसार और गुजरात में रहने का इंतेजाम कराया था जहां ये शूटर रूके थे.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में शूटर्स ने बताया कि हथियारों को रखने के लिए एक सेफ हाउसभी बनाया था. इस सेफ हाउस में हथियार सुरक्षित रखे जाते थे और यहां से ये रोजाना ज़रूरत के मुताबिक हथियार लेते थे और फिर वापस सेफ हाऊस में रख देते थे हालांकि स्पेशल सेल की पूछताछ मे दोनों शूटर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश भी कर रहे हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल और साजिश मास्टरमाइंड बताए जा रहे शूटर प्रियव्रत को पकड़वाने में पुलिस की मदद उसकी एक महिला मित्र  ने की थी स्पेशल सेल ने उसकी पहचान सुरक्षा के मद्देनजर गुप्त रखी है. इन शूटर्स से पूछताछ जारी है पुलिस अब इन शूटर्स के मददगार और साथियों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश में जुटी है.