logo-image

Sidharth Malhotra Birthday Special: जब पहली ही फिल्म को सिद्धार्थ ने मारी ठोकर, Priyanka Chopra के साथ काम करने से किया मना

आज हम आपको Sidharth Malhotra से जुड़े कई अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं जिनमें से ये एक भी है कि आखिर क्यों सिद्धार्थ ने हाथ आया पहली फिल्म का मौका छोड़ दिया था और बॉलीवुड एक्ट्रेस Priyanka Chopra के साथ काम करते करते रह गए.

Updated on: 16 Jan 2022, 02:12 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर Sidharth Malhotra ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. सिद्धार्थ को फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. आज अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते सिद्धार्थ  करियर के ऊंचे पायदान पर हैं. अपनी एक्टिंग के दमपर हिंदी सिनेमा जगत में उन्होंने एक अलग मुकाम हासिल किया है. आज हर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर की पहली पसंद बन गए हैं सिद्धार्थ. ऐसे में आज हम आपको सिद्धार्थ से जुड़े कई अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं जिनमें से ये एक भी है कि आखिर क्यों सिद्धार्थ ने हाथ आया पहली फिल्म का मौका छोड़ दिया था और बॉलीवुड एक्ट्रेस Priyanka Chopra के साथ काम करते करते रह गए. 

यह भी पढ़ें: सलमान खान को नहीं है खूबसूरती खोने का डर वायरल हुआ उनका ये बयान

सिद्धार्थ मल्होत्रा मूल रूप से दिल्ली के  रहने वाले हैं. उन्होंने  अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की है. 12वीं के बाद सिद्धार्थ ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम किया और इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. दरअसल शुरुआत में सिद्धार्थ ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग करना शुरू की थी और काफी लंबे टाइम तक बतौर मॉडल काम किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में जबरदस्त किरदार निभाए हैं और अपने अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया है लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ बॉलीवुड में ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे. कम ही लोग जानते होंगे कि साल 2010 में शाहरुख की फिल्म 'माई नेम इज खान' (My Name is Khan) में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर (Karan Johar) के साथ बतौर सह निर्देशक काम किया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

सिद्धार्थ ने 18 साल में मॉडलिंग के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया था और उन्हें बहुत कामयाबी भी मिली लेकिन वह एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे. इसलिए सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी. अपने करियर की शुरुआत में सिद्धार्थ ने अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई. साल 2008 में आई फिल्म फैशन (Fashion) में मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) ने  सिद्धार्थ को प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के अपोजिट लीड रोल का ऑफर दिया था हालांकि मॉडलिंग  की वजह से उन्होंने ये फिल्म नहीं की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

जब सिद्धार्थ माइ नेम इज खान के लिए सह निर्देशक के तौर पर काम कर रहे थे तब सभी जानते थे कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनना चाहते हैं. ऐसे में धर्मा प्रोडक्शन ने जब अपनी अपकमिंग फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' (Student Of The Year) की तैयारी शुरु की तो लोगों ने सिद्धार्थ को ऑडिशन देने की सलाह दी. धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) को फिल्म के नए फ्रेश चेहरों की तलाश थी. सिद्धार्थ ने ऑडिशन दिया और उन्हें इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया. इस तरह से सिद्धार्थ को फिल्मों में पहला ब्रेक मिला.