News Nation Logo

श्रद्धा कपूर का 34वां जन्मदिन आज, परिवार के साथ मालदीव में कर रही हैं मस्ती

श्रद्धा ने साल 2010 में आई फिल्म 'तीन पत्ती' से अपने करियर की शुरुआत की थी. वो जब 16 साल की थीं, तो सलमान खान की फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 08:35:06 AM
Shraddha Kapoor

Shraddha Kapoor (Photo Credit: फोटे- @shraddhakapoor Instagram)

highlights

  • श्रद्धा ने साल 2010 में आई फिल्म 'तीन पत्ती' से करियर की शुरुआत की
  • 16 साल की उम्र में उन्हें सलमान खान की फिल्म का ऑफर मिला था
  • साल 2013 में आई फिल्म 'आशिकी 2' से पहचान मिली

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. श्रद्धा कपूर फिल्मों ने अभिनय का नहीं लोहा मनवाया है, बल्कि वो एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. श्रद्धा कपूर बॉलीवुड के टॉप विलेन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) की बेटी हैं. उन्होंने साल 2010 में आई फिल्म 'तीन पत्ती' से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उस फिल्म में उनका रोल कोई ज्यादा खास नहीं था. फिल्म में अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे हालांकि 'तीन पत्ती'  के फ्लॉप हो जाने से श्रद्धा को कोई पहचान नहीं मिली. ये खूबसूरत अभिनेत्री आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही है. वे अपने जन्मदिन को मालदीव में अपने परिवार के साथ सेलीब्रेट कर रही हैं. यह बर्थडे श्रद्धा के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि उनके परिवार में उनके कजिन प्रियांक शर्मा की शादी का जश्न मनाया जा रहा है. प्रियांक श्रद्धा की मौसी और एक्ट्रेस पदमिनी कोल्हापुरी के बेटे हैं.

श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बाते बता रहे हैं. आपको बता दें कि श्रद्धा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल की थी. उस स्कूल में अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी उनके साथ पढ़ते थे. इसलिए टाइगर के साथ उनकी दोस्ती काफी पुरानी है. टाइगर के साथ उन्होंने अबतक कई फिल्मों में काम भी किया है, जो कि सभी सुपरहिट रही हैं. 

यह भी पढ़ें- 31 के हुए 'टाइगर श्रॉफ', हेमंत श्रॉफ से बन गए 'टाइगर श्रॉफ'

स्कूल के बाद श्रद्धा कपूर ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिला भी लिया था, लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद ही पढ़ाई छोड़कर अभिनेत्री बनने का फैसला किया. फिल्मों में आने के लिए श्रद्धा ने सबसे अलग तरीका अपनाया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि फेसबुक के जरिए श्रद्धा का एक बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था.

जानकारी के मुताबिक श्रद्धा जब 16 साल की थीं, तो सलमान खान की फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया था. फिल्म 'तीन पत्ती' के बाद उनकी अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी, जिसमें श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी थी. उन्हें साल 2013 में आई फिल्म 'आशिकी 2' से पहचान मिली. इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल निभाया. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. आज वो बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों शुमार हो गई हैं. श्रद्धा ने इसके बाद आशिकी 2, एक विलेन, हैदर, एबीसीडी 2, बागी, बागी 3 , हाफ गर्ल फ्रेंड और स्त्री , साहो जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्म 'एक विलेन' में उन्होंने गाना भी गाया. जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया.

यह भी पढ़ें- दिशा ने टाइगर श्रॉफ को बना दिया Bunny, इस खास अंदाज में किया बर्थडे विश

फिल्मों के अलावा श्रद्धा कपूर अपनी लव लाइफ को भी लेकर सुर्खियों में रहती हैं. वह मशहूर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठ को इन दिनों डेट कर रही हैं. हालांकि उन्होंने इस बारे में अभी तक खुलकर कोई बयान नहीं दिया है. स्कूल टाइम में उनका टाइगर उनका क्रश थे, खुद टाइगर ने इस बात का खुलासा किया है. श्रद्धा ने भी इस बात को कुबूल किया था कि टाइगर श्रॉफ स्कूल टाइम में उनके क्रश थे. उन्होंने बताया था कि स्कूल में टाइगर को बास्केटबॉल खेलते देख उन्हें अच्छा लगता था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 08:35:06 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.