News Nation Logo
Banner

फिल्म 'शोले' के 46 साल हुए पूरे, धर्मेंद्र बोले- फिल्म में सिर्फ एक एक्टर बुरा था

'शोले' (Sholay Movie) के आज 46 साल पूरे हो गए हैं. 46 साल बाद भी फिल्म की लोकप्रियता ऐसी है कि पुरानी पीढ़ी हो या फिर आज के बच्चे हर कोई इस फिल्म को बड़े ही चाव से देखता है. रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कई रिकॉर्डस अपने नाम किए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 17 Aug 2021, 05:07:14 PM
Sholay

Sholay (Photo Credit: YouTube)

highlights

  • रमेश सिप्पी ने दी शोले के 46 साल पूरे होने पर बधाई
  • रमेश सिप्पी के ट्वीट पर धर्मेंद्र ने भी कमेंट किया
  • धर्मेंद्र ने लिखा 'फिल्म में सिर्फ एक एक्टर बुरा था'

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) ने एक ऐसी फिल्म बनाई जो आज भी लोगों को इंटरटेन करती है. इस फिल्म का नाम है शोले (Sholay). इस फिल्म का हर किरदार, हर सीन, हर एक डॉयलॉग्स आज भी दर्शकों का दिल जीत लेता है. 80 के दशक की सबसे सुपरहिट फिल्म 'शोले' (Sholay Movie) के आज 46 साल पूरे हो गए हैं. 46 साल बाद भी फिल्म की लोकप्रियता ऐसी है कि पुरानी पीढ़ी हो या फिर आज के बच्चे हर कोई इस फिल्म को बड़े ही चाव से देखता है. रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कई रिकॉर्डस अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा बनीं MAMI फिल्म फेस्टिवल की चेयरपर्सन, सोशल मीडिया पर जताई खुशी

इस फिल्म को बॉलीवुड की शानदार मसाला फिल्मों में गिना जाता है, जिसने न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि स्क्रिप्ट, गाने और अदाकारी के स्तर पर दिलों पर छाप छोड़ी. फिल्म में ‘जय-वीरू’ की दोस्ती हो या फिर ‘बसंती’ का अंदाज आज भी लोग बहुत याद करते हैं. फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार, अमजद खान और जया बच्चन जैसे कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया. फिल्म में हर एक किरदार को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया.

शोले के 46 साल पूरे होने पर इस फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी ने ट्विटर पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में अमिताभ, धर्मेंद्र सहित फिल्म से जुड़े कई कलाकार नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा कि 'फिल्म ने 46 साल पूरे कर लिए हैं. यकीन नहीं होता कि समय इतनी तेजी से बीत रहा है. इन सभी स्टार्स के साथ काम करने का अनुभव बेहद शानदार रहा. सभी को बहुत बहुत बधाई.'

ये भी पढ़ें- रानू मंडल ने गाया 'बचपन का प्यार' गाना, सोशल मीडिया पर छाया Song

वहीं ट्वीट का जवाब देते हुए धर्मेंद्र ने लिखा कि 'फिल्म के 46 साल पूरे होने पर आपको बहुत बहुत बधाई रमेश. वो आप ही थे जिन्होंने इस फिल्म को यादगार बनाया. मेरे ख्याल से इस शानदार टीम में मैं इकलौता बुरा एक्टर था. मेरे लिए यह फिल्म सिर्फ एक पिकनिक थी. हालांकि, मैंने इस फिल्म को खूब एन्जॉय किया.'

बता दें कि शोले साल 1975 में रिलीज हुई थी. यह एक एक्शन एडवेंचर फिल्म थी. फिल्म के सिर्फ किरदार ही यादगार नहीं हैं बल्कि इस फिल्म का हर एक डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर है. फिल्म में चाहे वीरू का मौसी डायलॉग हो या फिर ‘बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना’ अमजद खान का डायलॉग ‘कितने आदमी थे’ सहित फिल्म के ऐसे कई डायलॉग्स हैं जो आज भी याद किए जाते हैं.

First Published : 17 Aug 2021, 04:53:25 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो