logo-image

सलमान से लेकर IPL तक, जानें किन-किन विवादों से जुड़ा राज कुंद्रा का नाम

Raj Kundra पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप पर प्रसारित करने का आरोप है. शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था जहां ब्रांच ने काफी घंटों तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया

Updated on: 21 Jul 2021, 11:46 AM

highlights

  • राज कुंद्रा का विवादों से रहा है नाता
  • IPL में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी का लगा था आरोप
  • बिटक्वाइन स्कैम में आया था नाम

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को कथित तौर पर अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है. 19 जुलाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा (Raj Kundra) को गिरफ्तार किया था. राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप पर प्रसारित करने का आरोप है. शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था जहां ब्रांच ने काफी घंटों तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया. 9 सितंबर 1975 को लंदन में जन्मे राज कुंद्रा (Raj Kundra) का विवादों से पुराना नाता रहा है. आइए, जानते हैं किन-किन विवादों में रहा है राज कुंद्रा का नाम.

यह भी पढ़ें: राज कुंद्रा की WhatsApp चैट से नया खुलासा, चल रही थी Plan-B की तैयारी

सलमान खान पर राज कुंद्रा का कमेंट

साल 2014 में जब एक प्रेस कॉन्प्रेंस के दौरान, राज कुंद्रा (Raj Kundra) से पूछा गया कि क्या वह एक्टिंग में आने चाहेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'पहली बात कि मुझे देखेगा कौन और दूसरी बात कि एक बिजनेसमैन होने के नाते, मैं अफोर्डेबल नहीं हूं.' इस इंटरव्यू में आगे राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने कहा, 'मैं शर्त लगा सकता हूं कि सलमान इतना नहीं कमाते हैं .., कम से कम मेरे आस-पास कहीं नहीं.'

राज कुंद्रा का IPL विवाद

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी थी. बिजनेसमैन राज कुंद्रा पर आईपीएल में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप लगे थे. बाद में लोढ़ा समिति ने उन्हें भी सट्टेबाजी का दोषी पाया था. जिसके बाद राज कुंद्रा (Raj Kundra) की टीम राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में 2 साल का बैन झेलना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा केस में अब तक 11 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने पीड़ित मॉडल्स से की ये अपील

राज कुंद्रा बिटक्वाइन स्कैम

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) का नाम बिटक्वाइन स्कैम से भी जुड़ चुका है. पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला था कि राज कुंद्रा समेत कुछ सितारे बिटकॉइन में पैसा लगाने की एक अवैध स्कीम का प्रमोशन कर रहे थे. बिटक्वाइन घोटाले की रकम 2000 करोड़ रुपए तक आंकी गई थी.

राज कुंद्रा ने पहली पत्नी के करेक्टर पर उठाए थे सवाल

राज कुंद्रा की पहली शादी साल 2003 में कविता कुंद्रा से हुई थे लेकिन दोनों की यह शादी बहुत ज्यादा समय तक नहीं चली और 2006 में राज और कविता का तलाक हो गया. राज ने एक इंटरव्यू में अपनी पहली शादी टूटने को लेकर काफी सनसनीखेज खुलासे किए थे. राज ने बताया था कि कविता का किसी और के साथ अफेयर था इसलिए उनके रिश्ते में खटास आनी शुरू हुई था ना कि शिल्पा की वजह से. इतना ही नहीं, राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने इंटरव्यू में बताया था कि कविता का उनकी बहन के पति वंश के साथ अफेयर था और राज की मां ने कई बार उन्हें पकड़ा था.