logo-image

Rhea Chakraborty Birthday: इस फिल्म से किया था डेब्यू, ऐसा रहा है रिया चक्रवर्ती का बॉलीवुड सफर 

आज एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के जन्मदिन के मौके पर जानें उनके बारे में कुछ खास बातें.

Updated on: 01 Jul 2023, 05:13 PM

New Delhi:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. विवादों में रहने के बावजूद भी एक्ट्रेस की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं. लोग उन्हें देखना बेहद पसंद करते हैं. आपको बता दें कि, रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी रियलिटी शो 'टीवीएस स्कूटी टीन दिवा' से की थी. बाद में उन्होंने वीजे के रूप में कई टीवी शो में काम किया और आखिरकार 2012 में तेलुगु फिल्म 'तुनीगा तुनीगा' से एक्टिंग की शुरुआत की. एक्ट्रेस को आखिरी बार 2021 की फिल्म 'चेहरे' में देखा गया था. आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर चलिए जानते हैं उनके करियर की कुछ खास फिल्में. 

मेरे डैड की मारुति (2013)

इस फिल्म में रिया चक्रवर्ती ने जसलीन की भूमिका निभाई है. यह फिल्म समीर की कहानी बताती है, जिसके पिता अपनी बेटी की शादी के लिए एक अद्भुत नई कार खरीदते हैं. हालाँकि, कार चोरी हो जाती है जब समीर अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए शादी से पहले कार को लेने का प्लान बनाता है. 

सोनाली केबल (2014)

सोनाली केबल 2014 की भारतीय बॉलीवुड फिल्म है, जो सोनाली नाम की एक लड़की के बारे में है, जो मुंबई में एक इंटरनेट सेवा प्रदाता चलाती है और अपने बिजनेस को बचाने के लिए अपना सब कुछ लगा देती है. जबकि शाइनिंग ब्रॉडबैंड नामक एक प्रमुख निगम शहर में अपना एकाधिकार बनाए रखने का प्रयास करता है. फिल्म में रिया ने लीड रोल निभाया है. 

दोबारा: Look At Your Evil (2017)

इस 2017 में रिलीज हुई फिल्म में रिया चक्रवर्ती ने तान्या की भूमिका निभाई है. यह फिल्म एक भाई और बहन की कहानी को दर्शाती है. 

हाफ गर्लफ्रेंड (2017)

हाफ गर्लफ्रेंड एक भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जो चेतन भगत के इसी नाम के नॉविल पर आधारित है. रिया ने फिल्म में शिखा पटेल नाम की लड़की का किरदार निभाया है जो माधव (अर्जुन कपूर) से प्यार करती है लेकिन उसे दूसरी लड़की (श्रद्धा कपूर) से प्यार करने देती है. 

बैंक चोर (2017)

रिया चक्रवर्ती, जो एक क्राइम रिपोर्टर की भूमिका निभाती है, एक डकैती की कहानी में शामिल होती है जो अंततः एक पागल सर्कस में बदल जाती है जब एक राजनेता का करियर कुछ गोपनीय दस्तावेजों के कारण खतरे में पड़ जाता है.

जलेबी (2018)

इस फिल्म में रिया चक्रवर्ती ने मुंबई की एक युवा लेखिका का किरदार निभाया है, जो अपनी किताब के लिए एक दोस्त के साथ दिल्ली जाती है. वह एक लोकल गाइड, देव (वरुण मित्रा) से मिलती है और उससे प्यार करने लगती है. किस्मत ने दोनों के लिए कुछ और ही सोच रखा था और आख़िर में दोनों अलग हो जाते हैं. 

चेहरे (2021)

रिया को आखिरी बार हिंदी मिस्ट्री थ्रिलर में सपोर्टिंग रोल में देखा गया था. फिल्म की कहानी एक बिजनेसमैन के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक बूढ़े आदमी के घर में फंस गया है और उसके पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है. 

यह भी पढ़ें - Tum Kya Mile: रणवीर ने बनाई 'तुम क्या मिले' पर इंस्टा रील, आलिया ने ऐसे किया रिएक्ट 

एक्ट्रेस इन दिनों एमटीवी रोडीज में एक गैंग लीडर के तौर पर नजर आ रही हैं और उनका ये बोल्ड अवतार फैंस को बेहद पसंद आ रहा है.