News Nation Logo

जब शशि कपूर को 'गे' समझ बैठी थीं जेनिफर... फिर लिए सात फेरे

राज कपूर और शम्मी कपूर के सबसे छोटे भाई शशि कपूर (Shashi Kapoor) की पत्नी शादी से पहले उन्हें गे समझने लगी थीं दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 18 Mar 2021, 11:17:36 AM
Shashi Kapoor

शशि कपूर की लव स्टोरी (Photo Credit: फोटो- @bollywoodspy Instagram)

highlights

  • शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को पश्चिम बंगाल में हुआ था
  • पृथ्वीराज कपूर के चार बच्चों में शशि कपूर सबसे छोटे थे
  • शशि कपूर की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत के चॉकलेटी हीरो शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी थीं. 18 मार्च 1938 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जन्में शशि कपूर के कई डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं. 'मेरे पास मां है..' फिल्म दीवार के इस डायलॉग को हिट बनाने वाले शशि कपूर आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपने दमदार अभिनय से हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. पृथ्वीराज के चार बच्चों में शशि कपूर सबसे छोटे थे, उनकी मां का नाम रामशरणी कपूर था. राज कपूर और शम्मी कपूर के सबसे छोटे भाई शशि कपूर की पत्नी शादी से पहले उन्हें गे समझने लगी थीं दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है.

यह भी पढ़ें: जेनेलिया के लिए स्टाइलिस्ट बने रितेश देशमुख, Video हुआ वायरल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vintage Bollywood 💗✨ (@vintage.bollywood.x)

शशि कपूर (Shashi Kapoor) की पत्नी जेनिफर की छोटी बहन फैलिसिटी केंडल ने अपनी किताब 'व्हाइट कार्गो' में एक ऐसा किस्सा शेयर किया है जिसको सुनकर किसी को भी हंसी आ जाएगी. इस किताब में उन्होंने जेनिफर और शशि कपूर की प्रेम कहानी का भी जिक्र करते हुए बताया है कि जेनिफर अपने एक दोस्त के साथ ओपेरा हाउस में नाटक देखने गईं थी जहां शशि की निगाहें उन पर टिक गईं थीं. शशि को पहली ही नजर में जेनिफर से प्यार हो गया था. शशि कपूर ने अपनी किताब में भी इस बात का खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला को मम्मी ने भेजी विराट कोहली की Photo, एक्ट्रेस ने फैंस से पूछा ये सवाल

पहली मुलाकात के बाद दोनों अक्सर मिलने लगे. टीनएज में काफी शर्मीले रहे शशि कपूर को जेनिफर ने गे समझ लिया था. क्योंकि शुरूआती मुलाकात में शशि का स्वभाव वही नहीं जान पाईं थीं. शशि कपूर ने अपनी किताब में लिखा, 'जेनिफर ने मुझे बाद में बताया कि वो एक समय में मुझे गे समझने लगी थीं'. हालांकि फिर उनकी गलतफहमी दूर हुई और आगे जाकर दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शशि कपूर को बचपन से ही थिएटर का शौक था, उन्होंने साल 1944 में अपना करियर पृथ्वी थिएटर के 'शकुंतला' नाटक से शुरु किया था. शशि ने यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'धर्मपुत्र' से बॉलीवुड में एंट्री की थी. 60-70 के दशक के चॉकलेटी हीरो शशि कपूर ने 4 दिसंबर 2017 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. शशि कपूर एक ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने करीब तीन दशक तक लोगों के दिलों पर राज किया.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 11:04:54 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.