logo-image

Sharmila Tagore Birthday: 78 साल की हुई शर्मिला टैगोर, तो सारा ने ऐसे किया उन्हें विश 

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिगग्ज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज जन्मदिन है. आज शर्मिला जी ने अपनी जिंदगी के 78 साल पूरे कर लिए हैं.

Updated on: 08 Dec 2022, 08:30 PM

New Delhi:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिगग्ज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का आज जन्मदिन है. आज शर्मिला (Sharmila Tagore Birthday) जी ने अपनी जिंदगी के 78 साल पूरे कर लिए हैं. साथ ही इस खास अवसर पर शर्मिला टैगोर की पोती एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने उन्हें विश किया है. बता दें कि, सारा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शर्मिला जी (Sharmila Tagore 78th birthday) के साथ एक तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है. 

दरअसल, शेयर किए गए कोलाज में  दोनों दादी-पोती की हाल की तस्वीर के साथ उनकी एक थ्रोबैक तस्वीर भी है. इंस्टाग्राम स्टोरी को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने साथ में एक नोट में लिखा "जन्मदिन मुबारक हो मेरी प्यारी बड़ी अम्मा. हमारे समर्थन के रॉक सॉलिड पिलर बनने के लिए धन्यवाद. मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. और मैं सच में आपके जैसी 1/10th ही क्यो न हो पर बनना चाहती हूं." 

इस बीच, शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान ने भी उनके लिए एक पोस्ट किया. शेयर किए गए पोस्ट में शर्मिला टैगोर की पुरानी तस्वीरें थीं और उन्होंने इसे कैप्शन दिया: "हैप्पी बर्थडे अम्मा! यादें...पल, बस.जीवन भर की यादें."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

आपको बता दें कि, शर्मिला टैगोर ने अपने करियर की शुरुआत 1959 की बंगाली फिल्म अपुर संसार में प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता सत्यजीत रे के साथ की थी. इसके बाद उन्होंने 1964 की फिल्म 'कश्मीर की कली' से बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने 'आराधना', 'चुपके चुपके', 'अमर प्रेम' जैसी कई सफल बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें - Kajol और Amir Khan को साथ देख फैंस हुए इमोशनल, फिल्म 'फना' को किया याद 

शर्मिला टैगोर के जीवन के बारे में बात करें तो, एक्ट्रेस ने 1969 में महान क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी में अपने तीन बच्चों बेटे, अभिनेता सैफ अली खान, बेटी सबा और सोहा अली खान का स्वागत किया. शर्मिला टैगोर के पति मंसूर अली खान पटौदी का 2011 में 70 साल की उम्र में लंग इंफेक्शन की वजह से निधन हो गया था.