News Nation Logo

मुमताज से शम्मी कपूर की शादी होते-होते रह गई थी, जानें क्यों?

शम्मी कपूर को अभिनय की कला अपने परिवार से विरासत में मिली उनके पिता पृथ्वीराज कपूर जाने माने अभिनेता थे. साल 1953 में आई फिल्म 'जीवन ज्योति' से बतौर अभिनेता शम्मी कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Oct 2020, 06:18:29 PM
shammi kapoor

शम्मी कपूर जन्मदिन (Photo Credit: फोटो- @shammi_kapoor_143 Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) की 21 अक्टूबर को बर्थ एनिवर्सिरी है. 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में जन्में शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढकर एक सदाबहार फिल्में दी हैं. शम्मी कपूर अपनी एक्टिंग और स्टाइल के लिए काफी फेमस थे. शम्मी कपूर को अभिनय की कला अपने परिवार से विरासत में मिली उनके पिता पृथ्वीराज कपूर जाने माने अभिनेता थे. साल 1953 में आई फिल्म 'जीवन ज्योति' से बतौर अभिनेता शम्मी कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा था.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: कुमार सानू के जन्मदिन पर सुनें उनके ये बेहतरीन गाने

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shammi kapoor (@shammi_kapoor_143) on

शम्मी कपूर अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे. शम्मी कपूर ने पहली शादी एक्ट्रेस गीता बाली से की थी, लेकिन महज 34 साल की उम्र में बीमारी के कारण उनका निधन हो गया. पत्नी की मौत से शम्मी कपूर टूट गए और उनके करियर का ग्राफ भी नीचे जाने लगा. इसके बाद शम्मी कपूर ने नीला देवी से शादी की. खबरों की मानें तो शम्मी कपूर अभिनेत्री मुमताज से शादी करना चाहते थे, लेकिन मुमताज अपना फिल्मी करियर छोड़ना नहीं चाहती थीं.

यह भी पढ़ें: सिपाही की एक सलाह से सब इंस्पेक्टर कुलभूषण पंडित बन गए बॉलीवुड के 'राजकुमार'

शम्मी कपूर की फिल्मों के साथ-साथ उनके गाने भी सुपरहिट होते थे. 'गोविंदा आला रे' हो या फिर 'आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा'... उनकी फिल्मों के गाने आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हैं. शम्मी कपूर ने अपनी फिल्मी करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 'जंगली', 'तुमसा नहीं देखा', 'दिल देके देखो', 'सिंगापुर', 'कॉलेज गर्ल', 'प्रोफेसर', 'चाइना टाउन', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'कश्मीर की कली', 'जानवर, 'तीसरी मंजिल', 'अंदाज', 'एन इवनिंग इन पेरिस', 'ब्रह्मचारी' जैसे एवरग्रीन फिल्मों में दमदार अभिनय से लोहा मनवाया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Oct 2020, 06:18:29 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shammi Kapoor

वीडियो